ताजा पोस्ट | देश

COVID-19 Update: देश में 6148 मरीजों की मौत ने फिर चौंकाया, 24 घंटे में सामने आए 94,052 नए मामले

नई दिल्ली | देशभर में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की दूसरी लहर अब लगातार गिरावट की ओर है। देश के सभी राज्यों में अब कोरोना संक्रमित मरीज और कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या तेजी से कम हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 94,052 मामले सामने आए, जबकि 6148 मरीजों को मौत दर्ज हुई है। इसी के साथ इस दौरान 1,51,367 मरीज ठीक भी हुए हैं। हालांकि मौत का आंकड़ा कुछ बढ़ा है, क्यों कि बिहार में राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से मौतों के आंकड़ों में भारी संशोधन किया है जिसके बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 2,91,83,121 हो गए हैं। जिनमें अबतक 2,76,55,493 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसी के साथ देष में अबतक कुल 3,59,676 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है, जबकि देश में 11,67,952 मरीजों का इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें:- Covid 19 India Death Record : 6 हजार 148 मौत के साथ सबसे घातक 9 June, पूरी दुनिया में एक दिन में सर्वाधिक मौतों का रिकार्ड अब भारत के नाम

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 10,989 नए मामले आए हैं जबकि 261 मरीजों की मौत हो गई है। हालांकि यहां पिछले 24 घंटे में 16,379 मरीज रिकवर भी हुए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार यहां नए मामलों के साथ संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 58,63,880 और कुल मृतक संख्या 1,01,833 हो गई है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 337 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 36 लोगों मौत भी हुई। जबकि संक्रमण दर 0.46 फीसदी पहुंच गई।

राजस्थान में बीते 24 घंटे के दौरान बुधवार को 520 नए कोरोना संक्रमित सामने आए। जबकि मंगलवार को इनकी संख्या 529 थी। हालांकि राहत थोड़ी ही रही। इसी के साथ बुधवार को 30 लोगों की कोरोना से मौत सामने आई है। राजस्थान में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 11,832 ही रह गई है।

ये भी पढ़ें:- अध्ययन में चौंकाने वाला खुलासा! वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद भी संक्रमित कर सकता है कोरोना का ‘Delta’ Variant

बिहार में राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से मौतों के आंकड़ों में भारी संशोधन किया, जिससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 9429 हो गई, जो बुधवार को 5478 थी।

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 709 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इस दौरान 1706 मरीज कोरोना संक्रमण से रिकवर भी हुए है। राज्य में अब 12 हजार 959 एक्टिव मामले हैं।

Latest News

दुशांबे में वे यह मौका क्यों चूके ?
ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में हुई शांघाई सहयोग संगठन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक काफी सार्थक रही। सबसे पहली बात तो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट

Unnao rape case 2017 : गैंगरेप पीड़िता की मांग के बाद BJP ने बदला अपनी प्रत्याशी, अरूण सिंह की जगह अब शकुन सिंह को टिकट

Unnao rape case 2017

उन्नाव | Unnao rape case 2017 : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से उन्नाव रेप केस सुर्खियों में आ गया. भाजपा को जिला पंचायत चुनाव अरुण सिंह को प्रत्याशी बनाने का फैसला वापस लेना पड़ा है. बता दें कि 2 दिन पहले ही अरुण सिंह को प्रत्याशी के तौर पर भाजपा ने मैदान में उतारा था. असमंजस की स्थिति झेलने के बाद भाजपा ने अपना यह फैसला वापस ले लिया. अब उत्तर प्रदेश भाजपा ने अरुण सिंह की जगह शकुन सिंह को भाजपा का नया प्रत्याशी घोषित किया है. बता दें कि शकुन सिंह पूर्व एमएलए स्वर्गीय अजीत सिंह की पत्नी हैं. पिछले कई दिनों से उन्नाव में जिला पंचायत अध्यक्ष सीट पर भाजपा के प्रत्याशी को लेकर विवाद हो रहा था. बुधवार की देर रात अरुण सिंह को प्रत्याशी भी घोषित कर दिया गया. लेकिन बाद में अरुण सिंह के नाम को निरस्त कर दिया गया.

Unnao rape case 2017

गैंगरेप पीड़िता ने किया था विरोध

Unnao rape case 2017: उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता का सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा था. इस वीडियो में पीड़िता अरुण सिंह के प्रत्याशी बनाए जाने पर सवाल खड़े कर रही थी. इस वायरल वीडियो में गैंगरेप पीड़िता भाजपा से सवाल पूछते नजर आ रही है कि भाजपा सरकार बताए कि वो उसके साथ है या कुलदीप सिंह सेंगर के . सोशल मीडिया में यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया. दो ही दिनों में इस वीडियो को हजारों लोगों ने देखा और शेयर भी करना शुरू कर दिया. इस वीडियो में पीड़िता ने भाजपा सरकार से पूछा कि जिसने उसके पूरे परिवार को बर्बाद कर दिया उसे भाजपा टिकट कैसे टिकट दे सकती है.

इसे भी पढें- UP Conversion ATS Raid : धर्मांतरण मामले में जाकिर नाइक से भी जुड़े हैं तार, मलेशिया अधिकारियों से बात कर रही है सरकार

भाजपा ने बताया था अपने प्रत्याशी को साफ सुुथरा

पीड़िता के आरोपों के बाद कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी के जिला अध्यक्ष राजकिशोर रावत में अरुण सिंह को प्रत्याशी बनाकर उन्हें क्लीन चिट दे दी. इसके साथ ही अध्यक्ष ने यह भी कहा था कि हमारा प्रत्याशी साफ सुथरा है और ऐसा कुछ नहीं है. लेकिन बाद में भाजपा ने यू टर्न लेते हुए अरुण सिंह के प्रत्याशी बनाने के फैसले को निरस्त कर दिया और उनकी जगह शकुन सिंह को प्रत्याशी घोषित कर दिया. बता दें कि कुलदीप के साथ ही अरूण सिंह ने भी गंभीर आरोप लगाए थे.

इसे भी पढें- कोरोना काल में स्कूल से वेतन ना मिलने के कारण ताइक्वांडो कोच ने की आत्महत्या

Latest News

aaदुशांबे में वे यह मौका क्यों चूके ?
ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में हुई शांघाई सहयोग संगठन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की बैठक काफी सार्थक रही। सबसे पहली बात तो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *