Suspicious Pakistani Drone: Jammu-Kashmir में एक साथ दिखे 3 Drone
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Suspicious Pakistani Drone: Jammu-Kashmir में एक साथ दिखे 3 Drone

Pakistani ड्रोनों ने बढ़ाई चिंता, Jammu-Kashmir में एक साथ दिखे 3 Drone, फायरिंग के बाद गाायब

Suspicious Pakistani Drone
Demo Pic

श्रीनगर | जम्मू-कश्मीर में ड्रोनों (Drone) का दिखना लगातार जारी है। बीती रात भी जम्मू-कश्मीर के तीन अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन (Suspicious Pakistani Drone) आकाश में उड़ते दिखाई दिए। जिन्हें सुरक्षाबलों की ओर से की गई फायरिंग के बाद वहां से खदेड़ दिया गया। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 27 जून को भारतीय वायुसेना स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले के बाद से सीमा पर ड्रोनों का दिखना जारी है।

ये भी पढ़ें:- कोरोना को हराकर आईं लवलीना बोर्गोहेन ने टोक्यो में भारत के लिए पदक पक्का किया, अब विश्व चैम्पियन SURMENELI Busenaz से मुकाबला

गोलियां बरसाई तो गायब हो गए ड्रोन
जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले (Samba District) में रात को बीच बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर तीन ड्रोन देखे गए। इनमें से दो ड्रोन आर्मी कैंप और आईटीबीपी कैंप के पास जाते दिखाई दिए। अधिकारियों के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने चिलाद्या में पाकिस्तान की ओर आ रहे एक ड्रोन (Suspicious Pakistani Drone) पर गोलियां चलाई। अन्य दो ड्रोन बारी ब्राह्मणा और गगवाल में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर संवेदनशील सुरक्षा स्थानों पर घुमते दिखाई दिए और कुछ देर बाद गायब हो गए। ऐसे में पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान उन जगहों पर सर्च अभियान कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:-

jammu airforce station attack

एंटी ड्रोन तकनीक के इस्तेमाल पर जोर
बता दें कि इससे पहले हाल ही कुद दिन पहले ही पुलिस ने सीमावर्ती कनचक इलाके में 5 किलो आईईडी ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। अभी इस ड्रोन की जांच पूरी भी नहीं हुई कि फिर से ड्रोनों का मंडराना चिंता का विषय बन गया है। ऐसे में भारत ने इसका मुंहतोड़ जवाब देने के लिए रक्षा मंत्रालय विदेशों से एंटी ड्रोन तकनीक खरीदने के साथ-साथ देश में निर्मित तकनीक को भी काम में लेने पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow