Suvendu officer summoned : बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी को तलब किया,
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Suvendu officer summoned : बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी को तलब किया,

बंगाल पुलिस ने बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी को तलब किया, हाई कोर्ट से मिली राहत

Suvendu officer summoned

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को 2018 में बंदूक की गोली से एक सुरक्षा कर्मचारी की मौत के मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी के खिलाफ सुरक्षा मिली। उनके वकील कहा कि यह उनके खिलाफ तीन मामलों में से एक था जिस पर अदालत ने आज रोक लगा दी। ( Suvendu officer summoned ) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पूर्व सहयोगी जिन्होंने पिछले साल अपनी वफादारी भाजपा में स्थानांतरित कर ली थी। सुवेंदु अधिकारी को आज राज्य आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) के समक्ष पेश होने के लिए तलब किया गया है। हालांकि, 50 वर्षीय सुवेंदु अधिकारी ने पूछताछ के लिए खुद को पेश नहीं किया।

also read: Money Heist वालों ने भी Pakistan को उसकी औकात के अनुसार काम दिया है

सीआईडी कर रही मामले की जांच ( Suvendu officer summoned )

अदालत ने कहा कि उसकी मंजूरी से उसे मौजूदा और भविष्य के मामलों में गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है। सीआईडी ​​जांच कर रही है कि सुरक्षाकर्मियों की मौत आत्महत्या का मामला था या इसमें कोई और शामिल था। अधिकारी को उसी दिन सीआईडी ​​ने तलब किया था जिस दिन राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक बनर्जी को चोरी के लिए जारी धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

रुजीरा बनर्जी ने किया पूछताछ से इंकार

तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव कल नई दिल्ली के लिए रवाना हुए। उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी ( जिन्हें भी पूछताछ के लिए आने के लिए कहा गया था ) ने अपने दो छोटे बच्चों का हवाला देते हुए यात्रा करने से इनकार कर दिया। बनर्जी की पूर्व परिवहन मंत्री तृणमूल से अलग हो गईं और नवंबर 2020 में राज्य विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हो गईं। उन्होंने नंदीग्राम सीट पर तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक को हराया।  हालांकि पार्टी ने खुद ही प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की। बनर्जी ने नंदीग्राम चुनाव के नतीजे लड़े हैं। ( Suvendu officer summoned )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जियो बना दुनिया का पांचवां स्ट्रॉंगेस्ट ब्रांड
जियो बना दुनिया का पांचवां स्ट्रॉंगेस्ट ब्रांड