• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

T-20 World Cup 2021 : जाग रहा है Pakistan प्रेम, मोदी सरकार देगी पाक खिलाड़ियों को Visa, नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होगा Final

Must Read

नई दिल्ली | अभी कोरोना के संकट (Coronavirus Crisis in India) के लिए हमें क्या उपाय प्रभावी किए जाने हैं। यह फिलहाल अंधेर नगरी चौपट राजा वाली स्थिति में है। परन्तु भारत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों (Pakistan Cricket Team) को टी—20 विश्वकप (T-20 Cricket World Cup 2021) के लिए वीजा देने के लिए तैयार हो गई है। अब इस साल अक्टूबर और नवम्बर में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए आने में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को कोई दिक्कत नहीं होगी।

कहा जा रहा है बीसीसीआई के सचिव और गृहमंत्री के पुत्र जय शाह (BCCI Secretary Jay Shah) ने खुद एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी है। हालांकि अभी तक पाकिस्तान के फैन्स को वीजा देने को लेकर फैसला नहीं लिया गया है। परन्तु संबंधित मंत्रालय इस पर भी विचार कर रहा है कि खिलाड़ियों के समर्थकों को वीजा दिए जाए अथवा नहीं। इस मामले को लेकर वर्चुअल बैठक में शामिल एक BCCI पदाधिकारी ने बताया कि टी-20 वर्ल्ड कप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल का इवेंट है। इसे देखते हुए ही सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और पाकिस्तानी मीडिया को वीजा को मंजूरी प्रदान की है।

पाकिस्तानी बोर्ड ने दी थी चेतावनी
इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने अल्टीमेटम दिया था कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 31 मार्च तक पाकिस्तानी टीम को वीजा मंजूरी के लिए अपना रुख जाहिर करे। एक अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने बोर्ड मीटिंग में कहा कि ये विवाद एक महीने के भीतर ही सुलझा लिया जाएगा।

Must Read : अजी छोड़िए पाक से तुलना ! जितनी कोहली की सैलरी, उतनी तो पाकिस्तानी टीम की साल भर की पगार

यहां होंगे मैच
बताया जा रहा है कि इस प्रतियोगिता का फाइनल अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होगा। टी20 विश्वकप के लिए 9 जगह तय हुई है। इनमें दिल्ली, मुम्बई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ के स्टेडियम में भी मैच होंगे।

Must Read : Virat Kohli को Wisden ने चुना सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, पुरस्कार पाने वाले बने तीसरे भारतीय

5 साल पहले भारत में खेली थी पाकिस्तानी टीम
2016 में टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आखिरी बार भारत आई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में 25 मार्च 2016 को खेला गया मैच पाकिस्तान का भारतीय जमीन पर आखिरी मुकाबला था। उस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारत में 4 मैच खेले थे। भारत के खिलाफ भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेलने पाकिस्तानी टीम आखिरी बार 2012-13 में आई थी। तब पाकिस्तान ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2 के मुकाबले 1 से जीत हासिल की थी।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

kinda weird : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बाद आई एक और आफत..आसमान से होने लगी चूहों की बारिश..

कोरोना वायरस से अभी तक पुरी दुनिया उभर नहीं आई है और एक के बाद एक संकट आये जा...

More Articles Like This