श्री अकाल तख्त सुखजिंदर रंधावा के खिलाफ करे सख्त कार्रवाई : एसजीपीसी - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

श्री अकाल तख्त सुखजिंदर रंधावा के खिलाफ करे सख्त कार्रवाई : एसजीपीसी

अमृतसर। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने मंगलवार को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मांग की है कि श्री गुरू नानक देव जी के प्रति अपशब्दों का प्रयोग करने के लिए पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

एसजीपीसी के वरिष्ठ उपप्रधान भाई रजिन्दर सिंह मेहता के नेतृत्व में समिति के सदस्य मंगविन्दर सिंह खापड़खेड़ी, भाई मनजीत सिंह, भाई राम सिंह, सुरजीत सिंह भिट्टेवड, हरजाप सिंह सुल्तानविंड और गुरप्रीत सिंह झब्बर ने श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार के नाम उनके निजी सहायक जसपाल सिंह को मांग पत्र सौंप कर मंत्री रंधावा के खिलाफ पंथक कार्यवाही की मांग की है।

इसके इलावा अमृतसर के पुलिस आयुक्त के पास भी एसजीपीसी के अधिकारियों और सदस्यों ने श्री रंधावा के ख़िलाफ़ धारा 295 -ए समेत अन्य उपयुक्त धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई करने के लिए शिकायत दर्ज़ करवाई है। भाई रजिन्दर सिंह मेहता ने कहा कि सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने सत्ता के नशे में श्री गुरु नानक देव जी के विरुद्ध अपशब्द बोल कर जहां गुरु साहब जी का घोर निरादर किया है, वहीं सिख भावनाओं को भी भारी ठेस पहुंचायी है। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति का ज़िम्मेदार पद पर बने रहना तो दूर की बात है, बल्कि उसकी सिख समाज में भी कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

Latest News

बूचड़खानों पर रोकः बुनियादी सवाल ?
उत्तराखंड की सरकार ने हरिद्वार में चल रहे बूचड़खानों पर रोक लगा दी थी। वहां के उच्च न्यायालय ने इस रोक को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});