परीक्षाएं ऑनलाइन की जाएं : एफएसएफटीआई, पीयूसीए

मोहाली। फेडरेशन ऑफ सेल्फ फाइनांसिंग टेक्नीकल इंस्टीट्यूशंस (एफएसएफटीआई) और पंजाब अनएडेड कॉलेजेस एसोसिएशन (पीयूसीए) ने आज मानव संसाधन मंत्रालय और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन करवाने की मांग की।

पीयूसीए और एफएसएफटीआई के अध्यक्ष डॉ़ अंशु कटारिया ने यूजीसी से अनुरोध किया कि इस सेमेस्टर को कोरोनावायरस महामारी के कारण अपवाद माना जाए। उन्होंने कहा कि छात्रों व कॉलेजों का समय बचाने के लिए कुछ बड़े फैसले लिये जाने की आवश्यकता है।

कटारिया ने कहा कि देश के निजी कॉलेजों के छात्र, स्टाफ और प्रबंधन सरकार के साथ हैं और इन छात्रों के अकादमिक सत्र को ध्यान में रखते हुए सरकार को इस सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन की जाएं।

एफएसएफटीआई के महासचिव केवीके राव ने कहा कि एमएचआरडी और यूजीसी को छात्रों के लिए परीक्षाओं का ऑनलाइन डाटा बैंक बनाना चाहिए और छात्रों को दस से पंद्रह दिन का समय दिया जाना चाहिए व अन्य प्रतिस्पर्धात्मक ऑनलाइन परीक्षाओं की तर्ज पर परीक्षा करवाई जानी चाहिए ताकि छात्रों का अकादमिक वर्ष खराब न हो। देश में 993 विश्वविद्यालय, 39,931 कॉलेज और तीन करोड़ सत्तर लाख छात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares