तमिलनाडु: ग्रामीण निकाय चुनाव में द्रमुक गठबंधन ने जीत दर्ज की

चेन्नई। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन ने पिछले साल दिसंबर में हुए ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव में जीत दर्ज की है। स्टालिन ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के सत्ता के दुरुपयोग और तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग (टीएनएसईसी) के एकतरफा दृष्टिकोण के बावजूद द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन ने चुनाव जीता है। उन्होंने कहा कि चुनावों ने साबित कर दिया है कि लोगों की शक्ति किसी भी प्रकार के अत्याचार को दूर कर सकती है।

उन्होंने विजयी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देने के साथ ही द्रमुक गठबंधन में विश्वास जताने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में कई सकारात्मक पहलू देखने को मिले हैं। स्टालिन ने कहा कि चुनावों में तीन बुजुर्ग महिलाओं ने जीत दर्ज की है, जिनमें तिरुप्पुर की 82 वर्षीय, मेलूर की 79 वर्षीय और थोवलाई में 73 वर्षीय महिला शामिल हैं। इसके अलावा चुनाव में जीत दर्ज करने वालों में एक कॉलेज छात्रा और एक ट्रांसजेंडर भी शामिल हैं।

तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, 515 जिला पंचायत यूनियन वार्ड सदस्य पदों में से द्रमुक ने 162, अन्नाद्रमुक ने 128 और अन्य ने 39 पदों पर जीत दर्ज की है। वहीं कुल 5,090 पंचायत यूनियन वार्ड सदस्य पदों में द्रमुक ने 1,877, अन्नाद्रमुक ने 1,510 और अन्य ने 1,056 में जीत हासिल की। कुल 2.31 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने 91,975 पदों के लिए चुनाव लड़ा। इन पदों में ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य, ग्राम पंचायत अध्यक्ष, पंचायत यूनियन वार्ड सदस्य और जिला पंचायत यूनियन वार्ड सदस्य शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares