nayaindia telangana assembly election BJP तेलंगाना में राजनीति तेज हुई
ताजा पोस्ट

तेलंगाना में राजनीति तेज हुई

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। तेलंगाना को लेकर राजनीति तेज हो गई है। समय से पहले चुनाव की संभावना देखते हुए भाजपा ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली में मैराथन बैठक की और रणनीति को अंतिम रूप दिया है। हालांकि तेलंगाना में इस साल के आखिर में चुनाव होने वाले हैं। लेकिन ऐसी चर्चा है कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव समय से पहले चुनाव कराने के लिए विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं। गौरतलब है कि पिछली बार भी चंद्रशेखर राव ने विधानसभा भंग करके समय से छह-सात महीने पहले ही चुनाव कराया था।

इस बार भी ऐसी संभावना भांप कर भाजपा के नेताओं ने मंगलवार को मैराथन बैठक की। मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के दिल्ली स्थित घर पर तेलंगाना चुनाव की रणनीति बनाने को लेकर बैठक हुई। दो चरण में चार घंटे तक चली इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह सहित राज्य के कई बड़े नेता भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि बैठक में तय किया गया कि बीजेपी के शीर्ष नेता अगले एक दो महीने में राज्य में रैलियां करेंगे। पार्टी ने जनता से जुड़ने के लिए ‘प्रजा गोसा, बीजेपी भरोसा’ और ‘प्रजा संग्राम यात्रा’ अभियान शुरू करने का फैसला किया।

जेपी नड्डा के घर पर हुई इस बैठक के पहले चरण में नड्डा, अमित शाह के साथ तेलंगाना के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार शामिल हुए। दूसरे दौर में राज्य के प्रभारी तरुण चुग, भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डीके अरुणा, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल, के लक्ष्मण सहित कई नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि बैठक में राज्य के नेताओं को भाजपा की उपलब्धियां जनता तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है। दो अभियान शुरू करने का फैसला किया गया, जिसके जरिए पार्टी को बूथ लेवल पर मजबूत बनाया जाएगा। इसके अलावा भाजपा के शीर्ष नेता राज्य की सभी 119 सीटों पर रैलियां करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें