nayaindia Telangana BJP President Arrested Amid Midnight Drama आधी रात चले ड्रामे के बीच तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष गिरफ्तार
ताजा पोस्ट

आधी रात चले ड्रामे के बीच तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष गिरफ्तार

ByNI Desk,
Share

हैदराबाद। तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने आधी रात को चले राजनीतिक ड्रामे (Political Drama) के बीच प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बांदी संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) को करीमनगर शहर से गिरफ्तार (Arrested) कर लिया। उन्हें मंगलवार-बुधवार की रात 12.45 पर उनकी दादी के घर से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने जब संजय को उनके साथ थाने चलने के लिए कहा तो तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई। संजय, जो सांसद भी हैं, ने जानना चाहा कि उन्हें किस अपराध में गिरफ्तार किया जा रहा है। सहायक पुलिस आयुक्त टी. श्रीनिवास राव (T. Srinivasa Rao) ने उन्हें बताया कि थाने पहुंचकर उन्हें इसकी जानकारी मिल जाएगी। अधिकारी ने कहा कि उसके पास उन्हें गिरफ्तार करने का अधिकार है।

ये भी पढ़ें- http://मानवाधिकार प्रस्तावों के साथ संयुक्त राष्ट्र निकाय का 52वां सत्र संपन्न

इसके बाद भाजपा सांसद और पुलिस के बीच काफी बहस हुई। संजय और वहां मौजूद उनके समर्थकों ने गिरफ्तारी रोकने की कोशिश की। पुलिस संजय को जबरन एक पुलिस गाड़ी में बैठाकर ले जाने लगी। स्थानीय भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी और पुलिस की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया जिससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। पहले यह स्पष्ट नहीं था कि भाजपा नेता को कहां ले जाया जा रहा है। बाद में उन्हें बोम्मालारामरम पुलिस थाने (Bommalaramram Police Station) में स्थानांतरित किया गया। भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने थाने पहुंचकर वहां भी विरोध-प्रदर्शन (Protest) शुरू कर दिया। अब भी यह स्पष्ट नहीं है कि संजय को क्यों गिरफ्तार किया गया है, हालांकि इस बारे में दो तरह की बातें कही जा रही हैं। संजय ने तेलंगाना राज्य लोक सेवा आयोग (TSPSC) के प्रश्नपत्र लीक मामले में कुछ आरोप लगाए थे। इस सिलसिले में एक विशेष जांच दल (SIT) ने उन्हें दो बार नोटिस (Notice) जारी कर उसके समक्ष उपस्थित होने और अपने आरोपों के समर्थन में सबूत पेश करने को कहा था।

ये भी पढ़ें- http://जम्मू-कश्मीर के मलखाना रूम से करोड़ों का सामान चोरी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एसआईटी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए और इसकी बजाय अपनी लीगल टीम नियुक्त कर दी। वहीं, दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि संजय को 10वीं कक्षा (10th Class) के प्रश्नपत्र लीक (Question Paper Leak) से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि इस मामले में वारंगल से मंगलवार को गिरफ्तार एक व्यक्ति ने संजय के साथ प्रश्नपत्र साझा किया था। परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद आरोपी ने पश्नपत्र लीक कर दिया और इसे संजय तथा अन्य लोगों को ह्वाट्सऐप (Whatsapp) पर भेज दिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी भाजपा का कार्यकर्ता है और उसके पार्टी के नेताओं के साथ नजदीकी संबंध हैं। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें