nayaindia Telangana SIT raids in four states तेलंगाना एसआईटी की चार राज्यों में छापेमारी
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Telangana SIT raids in four states तेलंगाना एसआईटी की चार राज्यों में छापेमारी

तेलंगाना एसआईटी की चार राज्यों में छापेमारी

हैदराबाद। तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी टीआरएस के विधायकों की खरीद फरोख्त के मामले में प्रदेश की पुलिस चार राज्यों में छापेमारी की है। पिछले दिनों टीआरएस के चार विधायकों को एक एक सौ करोड़ रुपए में खरीदने की कोशिश के आरोप लगे थे और इस सिलसिले में तीन लोग गिरफ्तार हुए थे। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने खुद इस मामले में भाजपा के ऊपर आरोप लगाए थे। इस मामले में राज्य की पुलिस ने रविवार को चार राज्यों में सात जगहों पर छापेमारी की है।

इस मामले की जांच के लिए बनाए गए विशेष जांच दल, एसआईटी ने हरियाणा, कर्नाटक, केरल और तेलंगाना में छापा मारा। एसआईटी ने इस मामले में पहले ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोगों में हरियाणा के फरीदाबाद के धर्मगुरु रामचंद्र भारती, हैदराबाद के व्यवसायी नंद कुमार और तिरुपति के सिम्हाजी स्वामी शामिल हैं। इन तीनों के अलावा केरल के कोच्चि में डॉ. जग्गू के मकान की तलाशी ली गई।

एसआईटी ने धर्मगुरु रामचंद्र भारती के फरीदाबाद के अलावा कर्नाटक के पुत्तूर स्थित घर में भी तलाशी ली। इसके अलावा तिरुपति में सिम्हाजी स्वामी के घर की भी तलाशी हुई। एसआईटी ने हैदराबाद के जुबली हिल्स इलाके में व्यवसायी नंद कुमार के घरों और रेस्तरां पर भी छापा मारा। एसआईटी के एक अधिकारी ने बताया- डॉ. जग्गू ही रामचंद्र भारती और एक अन्य संदिग्ध तुषार के बीच कोऑर्डिनेट करता था। इसे और तुषार को अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। तुषार ने विधायक रोहित रेड्डी से फोन पर बात की थी। जग्गू को तुषार का करीबी माना जा रहा है। अधिकारी ने दावा किया कि एक विधायक के रिश्तेदार श्रीनिवास ने सिम्हाजी स्वामी के लिए तिरुपति से हैदराबाद के लिए फ्लाइट टिकट बुक की थी।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राज कुमार गुजरात के नए मुख्य सचिव नियुक्त
राज कुमार गुजरात के नए मुख्य सचिव नियुक्त