nayaindia Weather Updates: दिल्ली में पारा पहुंचा 3.1 डिग्री
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली | राजस्थान| नया इंडिया| Weather Updates: दिल्ली में पारा पहुंचा 3.1 डिग्री

बेरहम हुई दिल्ली की सर्दी! राजधानी में पारा पहुंचा 3.1 डिग्री, राजस्थान समेत कई इलाकों में जमी बर्फ की चादर

नई दिल्ली | Weather Updates: पहाड़ों पर हो रही जबरदस्त बर्फबारी के चलते देश की राजधानी दिल्ली की सर्दी अब बेरहम हो गई है। दिल्ली में लगातार पारा गिरे जा रहा है। दिल्ली में आज सोमवार की सुबह इस सीजन की सबसे ठंडी सुबह रही। दिल्ली में आज सुबह न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। ऐसा ही हाल कुछ राजस्थान का बना हुआ है। राजस्थान के चूरू में और शेखावाटी के फतेहपुर में पारा माइनस में चल रहा है।

ये भी पढ़ें:- देश में बढ़ते ओमिक्राॅन खतरे के बीच कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या घटी, 24 घंटे में साढ़े 6 हजार से ज्यादा नए मामले

21 दिसंबर तक ऐसा ही रहेगा मौसम
Weather Updates:  दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र अनुसार, दिल्ली के लोधी रोड में सोमवार को न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली के सफदरजंग इलाके में न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। ऐसे में मौसम विभाग ने भी अलर्ट जारी कर रखा है। जिसके अनुसार, अभी 21 दिसंबर तक दिल्ली में ऐसा ही हाल रहने वाला है।

Cold wave North India

ये भी पढ़ें:-  प्रयागराज में दो लाख से अधिक महिलाओं के साथ बातचीत करेंगे पीएम मोदी, 21 दिसंबर को 1,000 करोड़ रुपये की राशि हस्तांतरित

बर्फीली हवाओं ने जलवाए अलाव
मरूभूमि राजस्थान भी भीषण ठंड की चपेट में है और यहां कई शहरों में तापमान जीरो या माइनस में पहुंच चुका है। ठंड से सबसे ज्यादा शेखावाटी क्षेत्र प्रभावित है। जहां खेतों-खलियानों में बर्फ की चादर बिछ गई है। दिल्ली राजस्थान ही नहीं, समूचा देश इस समय कड़ाके की ठंड की चपेट में है। पहाड़ों से उत्तरी राज्यों में आ रही बर्फीली हवाओं कई इलाकों में बर्फ जमा दी है। हाड़कंपाती सर्दी से लोग ठिठुरते नजर आ रहे हैं। जगह-जगह अलाव लगाकर लोग सर्दी के सितम से बचते दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो उत्तरपश्चिमी भारत के मैदानी इलाके 21 दिसंबर तक 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली शीतलहर की चपेट में रहेंगे, जिससे तापमान और गिर सकता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उत्तराखंड के आश्रम से हुए नदी प्रदूषण की जांच करें
उत्तराखंड के आश्रम से हुए नदी प्रदूषण की जांच करें