nayaindia Terrorist attack in Lahore लाहौर में आतंकी हमला, चार की मौत
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Terrorist attack in Lahore लाहौर में आतंकी हमला, चार की मौत

लाहौर में आतंकी हमला, चार की मौत

लाहौर। पाकिस्तान में गुरुवार को एक और बड़ा आतंकी हमला हुआ। गुरुवार दोपहर लाहौर के ऐतिहासिक और मशहूर अनारकली बाजार में बम धमाका हुआ, जिसमें चार लोग मारे गए और 20 लोग घायल हो गए। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिससे आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। Terrorist attack in Lahore

बताया जा रहा है कि बाजार में काफी भीड़ थी और वहां पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। वहां बेतरतीब ट्रैफिक के बीच एक बाइक खड़ी थी। इसमें ही इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस यानी आईईडी लगाया गया था। लाहौर पुलिस के प्रवक्ता राना आरिफ ने ‘डॉन न्यूज’ को बताया- घटना गुरुवार दोपहर की है। यहां के अनारकली बाजार में उस वक्त काफी भीड़ थी। यहां अमूमन लोग कहीं भी वाहन खड़े कर देते हैं। जहां से लोगों के गुजरने का मुख्य रास्ता है, उसी रास्ते में एक बाइक खड़ी की गई थी। इसमें आईईडी प्लांट किया गया था। इसमें ही धमाका हुआ।

Read also आजमगढ़ का सांसद अब हुआ मैनपुरी का! अखिलेश यादव ने करहल सीट से चुनाव लड़ने का किया ऐलान

पुलिस ने मरने वालों की संख्या तीन बताई है, जबकि कुछ खबरों में कहा गया कि चार लोगों ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया था और 20 लोग घायल हैं। इनमें से ज्यादातर की हालत गंभीर है। सभी को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। नेशनल एंटी टेरर डिपार्टमेंट को जांच सौंपी गई है। बुजदार ने इस मामले में 24 घंटे के अंदर पुलिस से रिपोर्ट तलब की है।

इस घटना की अब तक किसी आतंकी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन सीधा और पहला शक तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान यानी टीटीपी पर है। पाकिस्तान सरकार और टीटीपी के बीच पिछले महीने संघर्षविराम समझौता खत्म हो गया था। तब टीटीपी ने धमकी दी थी कि वो पाकिस्तान सरकार को अब आईना दिखाएगा कि किस तरह वो इस्लाम के नाम पर अवाम से धोखा कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

16 + 20 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कश्मीरी पंडित विवाद: चुनाव के इरादे ध्वस्त…?
कश्मीरी पंडित विवाद: चुनाव के इरादे ध्वस्त…?