terrorist attack new zealand हमले के बाद मारा गया इस्लामिक स्टेट का आतंकी
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| terrorist attack new zealand हमले के बाद मारा गया इस्लामिक स्टेट का आतंकी

हमले के बाद मारा गया इस्लामिक स्टेट का आतंकी

Terrorist attack new zealand वेलिंगटन। न्यूजीलैंड में इस्लामिक स्टेट के एक आतंकवादी ने सुपर मार्केट में लोगों पर हमला कर दिया और छह लोगों के घायल कर दिया। बाद में हमलावर पुलिस की गोली से मारा गया। न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने एक सुपर मार्केट में चाकू मारकर छह लोगों को घायल करने वाले हिंसक आतंकी को गोली मार दी है। प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने इस घटना को आतंकवादी हमला बताया। उन्होंने कहा कि हमलावर श्रीलंकाई नागरिक था जो इस्लामिक स्टेट समूह के प्रभाव में था।

 Read also UP में बुखार ने मचाया कोहराम, 3 डॉक्टर सस्पेंड, फिरोज़ाबाद में 50 की मौत, लखनऊ में 400 से ज्यादा मरीज भर्ती

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने बताया कि वह देश की सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर था और उसकी चौबीसों घंटे निगरानी की जा रही थी। अर्डर्न ने बताया कि कानून के मुताबिक, इस व्यक्ति को जेल में रखने की अनुमति नहीं थी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को छुरा घोंपा गया है उनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने कहा- यह एक हिंसक हमला था। यह बेवकूफाना हमला था। मुझे बहुत दुख है कि यह हुआ।

अर्डर्न ने कहा कि इस व्यक्ति की लगातार निगरानी किए जाने के कारण पुलिस टीम और विशेष रणनीति समूह ने हमला शुरू होने के 60 सेकंड के भीतर उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस आयुक्त एंड्रयू कोस्टर ने कहा कि वे इस व्यक्ति की विचारधारा को लेकर चिंतित थे और उस पर करीबी नजर रखे हुए थे। कोस्टर ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को उसके घर से सुपर मार्केट तक उसका पीछा किया। कोस्टर ने बताया कि जब हमला शुरू हुआ तो विशेष रणनीति समूह के दो पुलिसकर्मी भागे। उन्होंने बताया कि हमलावर चाकू लेकर पुलिस की ओर दौड़ा और इसलिए उन्होंने उसे गोली मार दी गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चीन को जवाब कैसे?
चीन को जवाब कैसे?