nayaindia Amarnaath Attack terrorist : अमरनाथ यात्रा पर हमला करना चाहती था आतंकी...
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Amarnaath Attack terrorist : अमरनाथ यात्रा पर हमला करना चाहती था आतंकी...

अमरनाथ यात्रा पर हमला करना चाहता था आतंकी, सेना ने उतारा मौत के घाट..

श्रीगनर | Amarnaath Attack terrorist : पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में काफी कुछ हो रहा है और इसके लेकर देश की सेना के साथ ही केंद्र सरकार पर भी काफी दबाव है. इसी बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि लश्कर-ए-तैयबा (LET) के तीन आतंकवादियों में से दो मुठभेड़ में मारे गए हैं जो पाकिस्तान में स्थित अपने आकाओं के कहने पर आगामी अमरनाथ यात्रा को लक्षित कर हमला करना चाहते थे.केन्द्र शासित प्रदेश में आगामी 30 जून को 43 दिनों की अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है. पुलिस ने कहा कि सोमवार रात श्रीनगर के बेमिना इलाके में खुफिया सूचना मिलने के बाद चलाए गए अभियान में पाकिस्तानी और अनंतनाग में पहलगाम निवासी एलईटी का एक स्थानीय आतंकवादी आदिल हुसैन मीर मारा गया. वहीं मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया था.


Amarnaath Attack terrorist : पुलिस ने कहा दोनों आतंकवादी एक ही आतंकवादी समूह का हिस्सा थे. जो छह जून को सोपोर के एक वन क्षेत्र से एक मुठभेड़ के दौरान भाग गए थे. मुठभेड़ में लाहौर के हंजाला के एक आतंकवादी मारा गया था. पुलिस ने कहा कि तीन आतंकवादियों में दो पाकिस्तानी और एक स्थानीय है जो पाकिस्तान में 2018 से अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की योजना बना रहे थे. पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आदिल 2018 में वाघा से पाकिस्तान चला गया था. श्रीनगर में मुठभेड़ स्थल से दो एके-47 राइफल, 10 मैगजीन, जिंदा कारतूस, वाई-एसएमएस डिवाइस, मैट्रिक्स शीट, पाकिस्तानी दवाएं और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई.

इसे भी पढें- सुशांत की दूसरी डेथ एनिवर्सरी पर उनके फैंस और परिवार वाले हुए इमोशनल

 

2 साल बाद 30 जनवरी से शुरू हो रही है यात्रा

Amarnaath Attack terrorist : बता दें कि कोविड-19 महामारी के दो वर्ष के अंतराल के बाद अमरनाथ यात्रा इस वर्ष 30 जून से शुरू होगी. सरकार को उम्मीद है कि इस वर्ष श्रद्धालुओं की संख्या बहुत अधिक होगी. इस बार वार्षिक अमरनाथ यात्रा में छह से आठ लाख श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद की जा रही है. ऐसे में सुरक्षा ऐजेंसियों को पहले से सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं इसके साथ ही पुलिस और आर्मी कोे भी अलर्ट मोड में रखा गया है.

इसे भी पढें- मामा-भांजे कृष्णा अभिषेक व Govinda के बीच सुलझा सालो पुराना झगड़ा

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 + 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उप्र में सम्मानजक दाह संस्कार के लिए बनी एसओपी
उप्र में सम्मानजक दाह संस्कार के लिए बनी एसओपी