nayaindia Tharoor meets Sonia सोनिया से मिले थरूर, बन सकते हैं अध्यक्ष
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Tharoor meets Sonia सोनिया से मिले थरूर, बन सकते हैं अध्यक्ष

सोनिया से मिले थरूर, बन सकते हैं अध्यक्ष

haroor took a jibe
**FILE** Bengaluru: In this file photo dated May 5, 2018, Congress MP Shashi Tharoor addresses a press conference, in Bengaluru. Tharoor has kicked up a row with his remarks that if voted to power again, the BJP will rewrite the Constitution and pave the way for creation of a "Hindu Pakistan". (PTI Photo) (PTI7_12_2018_000142B)

नई दिल्ली। अध्यक्ष पद के संभावित दावेदार बताए जा रहे तिरूवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। जानकार सूत्रों के मुताबिक बैठक में उनके अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के बारे में बात हुई। कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी इस बात के लिए सहमत हो गई हैं कि शशि थरूर कांग्रेस के अगले अध्यक्ष बनें। गौरतलब है कि थरूर कांग्रेस में बदलाव के समर्थक रहे हैं और सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने वाले कांग्रेस के नाराज नेताओं के समूह जी-23 के सदस्य भी हैं। बहरहाल, सोमवार को सोनिया गांधी से हुई मुलाकात में कांग्रेस के कुछ और नेता मौजूद थे। अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले हुई इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है।

इस बीच खबर है कि कांग्रेस के युवा सदस्यों ने पार्टी में बदलाव के लिए एक ऑनलाइन याचिका दी है। शशि थरूर ने ट्विटर पर इसका समर्थन किया है। ट्विटर पर कार्यकर्ताओं की याचिका शेयर करते हुए शशि थरूर ने लिखा- मैं इस याचिका का स्वागत करता हूं। इसमें अब तक 650 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने हस्ताक्षर किए हैं। मुझे इसका समर्थन कर, आगे बढ़ाने में खुशी हो रही है। इस ऑनलाइन याचिका में पार्टी के युवा सदस्यों ने सुधारों की मांग की है।

थरूर ने कहा कि अध्यक्ष पद के हर उम्मीदवार को यह संकल्प लेना चाहिए कि चुने जाने के बाद पर वह उदयपुर नवसंकल्प को पूरी तरह लागू करेगा। गौरतलब है कि राजस्थान के उदयपुर में मई 2022 में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर के बाद उदयपुर नवसंकल्प जारी किया था, जिसमें पार्टी के संगठन में कई सुधार सुझाए गए थे। इनमें एक व्यक्ति, एक पद और एक परिवार, एक टिकट की व्यवस्था की बातें प्रमुख हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 15 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पूर्व राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद एवं अमर शहीद अल्बर्ट एक्का को श्रद्धांजलि
पूर्व राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद एवं अमर शहीद अल्बर्ट एक्का को श्रद्धांजलि