देश को महात्मा गांधी के विचारों की जरूरत: कमलनाथ - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

देश को महात्मा गांधी के विचारों की जरूरत: कमलनाथ

छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि देश को आज भी महात्मा गांधी के विचारों की जरूरत है और इसी के आधार पर देश अागे बढ़ सकता है।

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा जिला मुख्यालय पर गांधी प्रवास यात्रा के शताब्दी वर्ष कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने वाले की नहीं जोड़ने वालों की जरुरत है। उन्होंने कहा कि गांधी जी के आदर्शो और सिद्धांतों से आने वाली पीढी को अवगत कराने उनके 150 वीं जयंती तथा छिंदवाड़ा में उनके 6 जनवरी को आगमन के 99 वें वर्ष पूर्ण होकर शताब्दी साल शुरू हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अहिंसा, सामाजिक सौहाद्रर्ता, अस्पृश्यता का विरोध करने के गांधीवादी तरीको से युवा पीढी को अवगत कराना प्रासंगिक बन गया है। कमलनाथ ने स्थानीय एसएएफ मैदान में इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिले भर से आए पच्चीस हजार से अधिक लोगों ने सामूहिक रुप से महात्मा गांधी के प्रिय भजन ‘वैष्णव जन तो….गाकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ प्रसिद्ध गांधीवादी पी वी राजगोपाल एवं जय जगत यात्रा के पदयात्रियो के अलावा सांसद नकुलनाथ और मंत्री जीतू पटवारी, प्रभुराम चौधरी, ओमकार मरकाम, सुखदेव पांसे भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर गांधी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इसके साथ ही नगर निगम द्वारा बनाई गई गौशाला का भी उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने गौशाला की साफ सफाई के साथ ही इसके द्वारा जो सह उत्पाद का निर्माण किया जा रहा है, उसकी सराहना की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow