nayaindia Maha Vikas Aghadi Shivsena महा विकास अघाड़ी का विवाद सुलझा नहीं है
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Maha Vikas Aghadi Shivsena महा विकास अघाड़ी का विवाद सुलझा नहीं है

महा विकास अघाड़ी का विवाद सुलझा नहीं है

मुंबई। महाराष्ट्र में शिव सेना, एनसीपी और कांग्रेस का विवाद अभी पूरी तरह से सुलझा नहीं है। विनायक दामोदर सावरकर पर दिए राहुल गांधी के बयान के बाद से ही विवाद चल रहा है। ऐसा लग रहा था कि छत्रपति शिवाजी पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के दिए बयान से यह मामला पीछे चला गया है लेकिन अब फिर शिव सेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि उनकी पार्टी सावरकर के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेगी।

संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि शिव सेना का उद्धव ठाकरे गुट भले ही महा विकास अघाड़ी यानी एमवीए में शामिल है, लेकिन वह सावरकर के सम्मान और हिंदुत्व जैसे मुख्य वैचारिक मुद्दों से समझौता नहीं कर सकती। गौरतलब है विवाद शुरू होने के बाद पहले जयराम रमेश ने और फिर राहुल गांधी ने संजय राउत से बात की है।

बहरहाल, राउत ने एक निजी टेलीविजन चैनल दिए इंटरव्यू में कहा कि उनकी पार्टी मतभेदों के बावजूद लंबे समय तक भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में थी और तत्कालीन गठबंधन ने सुचारू रूप से काम किया। राउत ने कहा- कुछ ऐसे मुद्दे हैं, जिन पर शिव सेना समझौता नहीं कर सकती। इसमें वीर सावरकर और हिंदुत्व शामिल हैं। हमारी पार्टी का गठन एक विचारधारा के साथ हुआ है और हम इसे नहीं छोड़ रहे।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में महाराष्ट्र के बुलढाणा में प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी की सावरकर की आलोचना की थी। उसके बाद संजय राउत ने चेतावनी देते हुए कहा था कि सावरकर के बारे में इस तरह की टिप्पणी से शिव सेना, एनसीपी और कांग्रेस के एमवीए गठबंधन में दरार आ सकती है। गठबंधन के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर, राउत ने कहा कि अगर देश को इसकी जरूरत है, तो यह टिकेगा। उन्होंने कहा- अगर लोकतंत्र, स्वतंत्रता और संविधान की रक्षा करनी है तो हमें अपने मतभेदों को भुलाकर साथ आना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजस्थानः सरदारशहर उपचुनाव में एक बजे तक 37 फीसद मतदान
राजस्थानः सरदारशहर उपचुनाव में एक बजे तक 37 फीसद मतदान