ड्रोन से की जा रही है कर्फ्यू्ग्रस्त क्षेत्र की निगरानी

जयपुर। राजस्थान में जयपुर के परकोटा क्षेत्र के सातों कर्फ्यूग्रस्त थाना क्षेत्रों में आज 15 ड्रोन के जरिए निगरानी की गयी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि परकोटा क्षेत्र के प्रत्येक थाना क्षेत्र में दो-दो ड्रोन थानाधिकारियों को उपलब्ध करवाये गये हैं। ड्रोन कैमरों के गली, मौहल्लों, सोशल डिस्टेंसिंग एवं लोगों की आवाजाही एवं लॉक डाउन की पूर्णतया पालना के लिए निगरानी की जायेगी।

कहीं भी कर्फ्यू या लॉक डाउन का उल्लंघन होने पर तत्काल नजदीकी पुलिस गश्ती दल को निर्देशित किया जायेगा। ये ड्रोन कैमरे 500 मीटर की ऊंचाई से दो किलोमीटर तक के क्षेत्र पर निगरानी रखने में सक्षम हैं।
पुलिस ने बताया कि जयपुर शहर में परकोटा क्षेत्र को पूर्णतया सील किया गया है। लॉक डाउन की सख्ती से पालना की जा रही है। सम्पूर्ण परकोटा क्षेत्र को सेनेटाईज किया गया।

कर्फ्यू से प्रभावित सम्पूर्ण क्षेंत्र में आवश्यक सामग्री दूध, सब्जी एवं खादय सामग्री का वितरण ई-रिक्शा के माध्यम किया जा रहा है। कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सामग्री का वितरण दूध, सब्जियां, राशन और दवाईयाँ घर-घर पहुंचायी जा रही है।

पुलिस ने बताया कि बुधवार को लॉक डाउन का उल्लंघन करने के चलते कुल 514 वाहनों को जब्त किया गया। इनमें 432 दोपहिया एवं 82 अन्य वाहन हैं। अब तक कुल 3,668 दुपहिया एवं चौपहिया वाहन जब्त किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares