खापों की महापंचायत में गुजरात के राज्यपाल होंगे मुख्यातिथि - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

खापों की महापंचायत में गुजरात के राज्यपाल होंगे मुख्यातिथि

जींद। हिंदू मैरिज एक्ट में बदलाव और दो बच्चों के बाद रोक लगाने समेत अन्य मुद्दों को लेकर हरियाणा के जींद जिले के कंडेला गांव के ऐतिहासिक चबूतरे पर फरवरी माह के अंत में उत्तर भारत की खापों की महापंचायत होगी जिसमें गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे।

महापंचायत के आयोजक, खाप पंचायतों के राष्ट्रीय संयोजक और जनकल्याण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष टेकराम कंडेला ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि महापंचायत के लिये सांसदों और खाप प्रतिनिधियों को भी न्यौता भेजा जाएगा।

इसे भी पढ़ें :- केजरीवाल ने पानी के मुद्दे पर किए नए वादे!

उन्होंने कहा कि खाप पंचायतें गत काफी समय से हिंदू मैरिज एक्ट में बदलाव की मांग कर रही हैं। खापों की मांग है कि एक गांव में या गुहांड में या फिर गोत्र में शादी न तथा इसके लिए कानून बनाकर रोक लगाई जाए। देश की बढ़ती आबादी के मद्देनजर केंद्र सरकार कानून बना कर दो से ज्यादा बच्चों पर रोक लगाए।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में वृद्धि तथा जीरो बजट खेती तथा बागवानी को बढ़ावा दिया जाए। पर्यावरण, जल बचाओ, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ और केंद्र द्वारा चलाई गई अन्य योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाए। इन्हीं जनहित मुद्दों को लेकर कंडेला खापने अगले वर्ष फरवरी माह के अंत में महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP Election : साफ हुई तस्वीर मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगे अखिलेश…
UP Election : साफ हुई तस्वीर मैनपुरी की करहल सीट से लड़ेंगे अखिलेश…