ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान

Rajasthan: 21 दिनों पहले दफनाये गये युवक के कब्र से आने लगी आवाज, सुनने पहुंच गये सैकड़ों…

सीकर | देश में कोरोना की रफ्तार कुछ धीमी जरूर पड़ी है लेकिन अभी भी सावधानियां बरतने की जरूरत इसीलिए केंद्र और राज्य की सरकारें अभी भी लोगों से लगातार कोविड गाइडलाइन का पालन करने को कह रही है. इसके बाद भी लगातार देखा जा रहा है कि लोग अफवाहों में आकर भीड़ इकट्ठा कर ले रहे हैं. ताजा मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर से सटे जिला सीकर से सामने आया जिले के एक कब्रिस्तान में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब अचानक वहां लोगों का हुजूम जमा होने लग गया. दरअसल कब्रिस्तान में किसी ने या अफवाह फैला दी कि एक मृत व्यक्ति के कब्र से आवाजें आ रही हैं और वह फिर जिंदा हो उठा है.

लोग देखने पहुंच गए कब्रिस्तान

इस अफवाह के फैलते ही सैकड़ों की संख्या में लोग कब्रिस्तान में जमा होना शुरू हो गए. लोगों को विश्वास था कि यह अफवाह नहीं बल्कि सच्चाई है इसलिए लोग कब्रिस्तान में काम करने वाले व्यक्ति की बात सुनकर भी घर लौटने को तैयार नहीं हुए. इसी दौरान लोगों के भीड़ जमा होने की सूचना पुलिस को भी दे दी गई. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को कब्रिस्तान से बाहर खदेड़ना शुरू कर दिया. काफी मशक्कत के बाद लोगों को बाहर निकाला गया. लेकिन लोगों की जमा भीड़ ने सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई. लोग कब्रिस्तान से आने वाली आवाजों को सुनने के चक्कर में कोरोना महामारी की गाइडलाइन को भी भूल गए.

इसे भी पढ़ें

21 दिन पहले हुई थी मौत, अब आ रही थी आवाजें

इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए सीकर के कोतवाली पुलिस थाना के एएसआई हिदायत अली ने बताया कि किसी ने अफवाह फैला दी थी कि एक कब्र से मुर्दे की आवाज आ रही है. एएसआई ने बताया कि इसी आवाज को सुनने के बाद लोग कब्रिस्तान की तरफ बढ़ गए. पुलिस की पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि जिस कब्र से आवाज आने की बात की जा रही थी वहां सब को 21 दिनों पहले ही दफनाया गया था जो कि एक युवक का था. पुलिस ने इस घटना को अफवाह के कारण हुई घटना बताया और लोगों को समझा-बुझाकर वापस भेज दिया.

इसे भी पढ़ें

Latest News

Jammu Kashmir : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड, 6 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद
श्रीनगर | Terror Module Busted in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट

Jammu Kashmir : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड, 6 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद

Terror Module Busted

श्रीनगर | Terror Module Busted in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकियों के 6 मददगारों को गिरफ्तार किया। सुरक्षाबलों को इनके पास से भारी मात्रा में तबाही का सामान मिला है। गिरफ्तार किए गए इन लोगों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। अभी उन आतंकियों के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है जिनकी ये लोग मदद किया करते थे। इतनी भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार देखकर आशंका जताई जा रही है कि यहां किसी आतंकी साजिश योजना थी।

ये भी पढ़ें:- UP में राजनीतिक खेला! PM Modi के खास AK Sharma को BJP प्रदेश उपाध्यक्ष की कमान

हथियारों के साथ 45 करोड़ रुपये की हेरोइन भी जब्त
Terror Module Busted in Jammu Kashmir: पुलिस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया है कि गिरफ्तार छह लोगों के पास से 10 ग्रेनेड, 4 पिस्टल, 21 लाख रुपये नकद, 4 वाहन और 9 किलोग्राम हेरोइन जिसकी कीमत लगभग 45 करोड़ रुपये आंकी गई को बरामद करते हुए एक नार्को आतंकी मॉड्यूल (Terrorist Module) का भंडाफोड़ किया है।

ये भी पढ़ें:-  MIlkha Singh : नम आंखों से दी Flying Sikh को विदाई, राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए मिल्खा सिंह

पुलिस को सूचना मिली थी कि इलाके में आतंकियों के मददगार लगातार के सक्रिय है। जिसके आधार पर पुलिस, सेना और CRPF की संयुक्त टीम ने अभियान चलाकर आतंकियों के मददगारों को गिरफ्तार कर नार्को टेरर मॉड्यूल (Terror Module) को समय रहते पकड़ने में सफलता पाई।

ये भी पढ़ें:- Bengal Politics : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 48 घंटों में दूसरी बार की अमित शाह से मुलाकात, कहा- आजादी का बाद ऐसे कभी नहीं हुए हालात

ये भी पढ़ें:- Rajasthan : बाल तस्करी कर 7 बच्चों के ले जाया जा रहा था गुजरात, पुलिस ने छुड़ाया

Latest News

aaJammu Kashmir : आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड, 6 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद
श्रीनगर | Terror Module Busted in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *