nayaindia Maharashtra Petrol/Diesel : पेट्रोल, डीजल पर वैट घटाकर जनता को ....
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Maharashtra Petrol/Diesel : पेट्रोल, डीजल पर वैट घटाकर जनता को ....

महाराष्ट्र के नए सीएम ने पेट्रोल, डीजल पर वैट घटाकर जनता को दिया तोहफा…

Maharashtra Petrol/Diesel :
Image Source : Social Media

मुंबई | Maharashtra Petrol/Diesel : महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जनता को महंगाई के इस दौर में बड़ी राहत देने की कोशिश की है. उन्होंने एक बड़ा ऐलान करते हुए राज्य में पेट्रोल और डीजल पर मूल्यवर्धित कर (वैट) में क्रमश: पांच रुपये और तीन रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की है. सचिवालय मंत्रालय में बृहस्पतिवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद शिंदे ने पत्रकारों को बताया कि इस फैसले से सरकारी खजाने पर 6,000 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा, लेकिन आम लोगों को फायदा होगा. सीएम शिंदे ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि सरकारी खजाने पर 6,000 करोड़ रुपये का बोझ विकास कार्यों को प्रभावित न करें.

Maharashtra Petrol/Diesel : शिंदे के साथ मौके पर मौजूद रहे उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिवसेना और भाजपा की सरकार ने यह फैसला लोगों की भलाई के लिए लिया है. महाराष्ट्र सरकार ने ग्राम सरपंचों और नगर परिषद/नगर पंचायत अध्यक्षों के सीधे चुनाव को रोकने के पिछली महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के फैसले को भी बदल दिया है. इससे पहले 2014 से 2019 तक सत्ता में रही फडणवीस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने सरपंचों और नगर परिषद अध्यक्षों के चुनाव की अनुमति दी थी, जिसे उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार ने 2020 में खत्म कर दिया था.

इसे भी पढें- वाणी कपूर ने अपनी बेहद स्टाइलिश आउटफिट मे बिखेरा अपने हुस्न का जलवा

Maharashtra Petrol/Diesel : फडणवीस ने कहा कि शिंदे सरकार 1975 से 1977 तक आपातकाल के विरोध में जेल गए लोकतंत्र संग्राम सेनानियों की पेंशन भी बहाल करेगी. 2018 में फडणवीस सरकार ने ऐसे लोगों के लिए 5,000 रुपये से 10,000 रुपये की पेंशन की घोषणा की थी, जिसे 2020 में MVA द्वारा रोक दिया गया था.उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने बृहस्पतिवार को कहा कि 3,600 लोगों को अब पेंशन मिलेगी. इसके अलावा 800 और आवेदनों को योग्यता के आधार पर मंजूरी दी जाएगी. फडणवीस ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री ने अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए सभी मंजूरियां दे दी हैं.

इसे भी पढें-शहनाज गिल ने स्काई ब्लू कलर टॉप और वाइट ट्राउजर में दिखाया किलर अंदाज

Leave a comment

Your email address will not be published.

14 + three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सतपाल मलिक से रालोद को मिलेगी ताकत
सतपाल मलिक से रालोद को मिलेगी ताकत