ताजा पोस्ट

महिला अधिकारों के सवाल पर तालिबानियो की ये खौफनाक हंसी, वहां की महिलाओं को बहुत रूलाएंगी... (Watch Video)

Share
महिला अधिकारों के सवाल पर तालिबानियो की ये खौफनाक हंसी, वहां की महिलाओं को बहुत रूलाएंगी... (Watch Video)
नई दिल्ली । Afghanistan Virel Video taliban : तालिबान ने पूरी तरह से अफगानिस्तान पर अपना कब्जा जमा लिया है. लगातार मीडिया में आकर तालिबान के नेता या दिखाने का प्रयास जरूर कर रहे हैं कि वह एक समृद्ध राष्ट्र की स्थापना करेंगे. जहां महिलाओं को उचित सम्मान दिया जाएगा. लेकिन वास्तविकता को कितना भी छुपाया जाए वह छिप नहीं सकती. सोशल मीडिया में एक महिला एंकर द्वारा तालिबानियों का लिया गया इंटरव्यू तेजी से वायरल हो रहा है. यहां पहले ही बता दे क्या इंटरव्यू पुराना है. लेकिन इसे देखकर यह स्पष्ट होता है कि तालिबान के लड़ाके महिलाओं का कितना सम्मान करते हैं. महिला एंकर ने तालिबान के लड़ाकों से पूछा कि महिलाओं के अधिकार पर उनका क्या कहना है. तालिबानी लड़ाके ऐसे हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं जैसे एंकर ने कोई बहुत बड़ा जोक कर दिया हो.  

महिलाओं के लिए होगा शरीयत कानून

Afghanistan Virel Video taliban : तालिबान ने अफगानिस्तान पर शासन करने के साथ ही यह स्पष्ट कर दिया है कि महिलाओं को शरीयत कानून के हिसाब से ही चलना होगा. हालांकि बार-बार मीडिया में तालिबान इस बात पर जोर दे रहा है कि यहां महिलाओं को काम करने की आजादी दी जाएगी. इसके विपरीत लगातार अफगानिस्तान से महिलाओं के शोषण की आ रही तस्वीरें डराने वाली है. अफगानिस्तान के मौजूदा हालातों को देखकर तो यह नहीं लगता कि आने वाले समय में महिलाओं के लिए वहां रहना आसान होगा. इसे भी पढ़ें - कुवैत भारत और कई देशों के साथ अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें फिर से शुरू..

हंसते हुए वीडियो करा दिया बंद

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जब महिला एंकर ने महिलाओं के हक पर सवाल पूछे तो तालिबानियों का कैसा रिएक्शन रहा. एक सवाल के जवाब में तालिबानी यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि महिलाओं के शरीर के हिसाब से रहना होगा. लेकिन इसके तुरंत बाद जब महिला एंकर ने पूछा कि क्या महिलाओं को लोकतांत्रिक अधिकार मिलेंगे, तो तालिबानियों ने इसका जवाब देना तक उचित नहीं समझा और हंसते पर उन्होंने वीडियो बंद करवा दिया. इसे भी पढ़ें- टूटा है उसे फिर से जुड़ना होगा लॉर्ड्स में मिली हार पर लीड्स में संभलना होगा – इंग्लैंड टीम से जुड़े 3 नए खिलाड़ी
Published

और पढ़ें