कोविड वैक्सीन को देश के कई शहरों में पहुंचाने का काम शुरू

नई दिल्ली। कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए बहुप्रतीक्षित टीकाकरण अभियान के मद्देनजर घरेलू एयरलाइनों ने मंगलवार से देश भर के शहरों में वैक्सीन की खुराक पहुंचाना शुरू कर दिया है।

एयरलाइनों की उड़ानें पुणे से कई शहरों में कुल 56.5 लाख खुराक ले जायेंगी। टीके ले जाने की पहली दो उड़ानें पुणे से दिल्ली और चेन्नई के लिए रवाना हो चुकी हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा, “नागरिक उड्डयन क्षेत्र ने एक और महत्वपूर्ण मिशन शुरू किया है। वैक्सीन मूवमेंट शुरू हो गई है।

स्पाइसजेट और गो एयर एयरलाइंस द्वारा संचालित पहली दो उड़ानों ने पुणे से दिल्ली और चेन्नई के लिए उड़ान भरी। एक अन्य ट्वीट में, पुरी ने कहा कि एयर इंडिया, स्पाइसजेट, गोएयर और इंडिगो 56.5 लाख खुराक के साथ पुणे से दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, शिलांग, अहमदाबाद, हैदराबाद, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर, पटना, बेंगलुरु, लखनऊ के लिए नौ उड़ानें संचालित करेंगे।

स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने ट्वीट किया, “यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि स्पाइसजेट ने आज सुबह पुणे से दिल्ली तक भारत की कोविड टीकों की पहली खेप पहुंचाई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा था कि बहुप्रतीक्षित कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से शुरू होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares