किसान आंदोलन, महंगाई पर राज्यसभा में आज भी हंगामे की संभावना

Must Read

नई दिल्ली। राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे, मूल्य वृद्धि, किसानों के विरोध और अन्य मुद्दों पर चर्चा कराने की मांग के मद्देनजर हंगामा हो सकता है। सदन में पिछले दो दिनों से इस हंगामे के कारण बार-बार कार्यवाही बाधित व स्थगित हो चुकी है। राष्ट्रीय जनता दल के सांसद मनोज झा ने कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के विरोध पर चर्चा कराने के लिए राज्यसभा में निलंबन नोटिस पेश किया।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कोविड-19 महामारी के कारण संघ लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों के लिए एक अतिरिक्त अवसर की मांग को उठाने के लिए शून्य काल का नोटिस दिया है। यह भी संभावना है कि कांग्रेस ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर चर्चा की मांग पुरजोर तरीके से उठाएगी। पिछले दो दिनों से पार्टी इस मुद्दे को उठा रही है और सभापति ने निलंबन नोटिस (सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस) को खारिज कर दिया।

इसके कारण सदन की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई और कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी। राज्य सभा बजट पर सामान्य चर्चा शुरू करने वाली है क्योंकि वाणिज्य, पेट्रोलियम और खाद्य और उपभोक्ता मामलों की समिति की रिपोर्ट पेश की जाएगी। शिपिंग मंत्री मनसुख मंडाविया प्रमुख बंदरगाह बिल पेश करेंगे।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

‘चित्त’ से हैं 33 करोड़ देवी-देवता!

हमें कलियुगी हिंदू मनोविज्ञान की चीर-फाड़, ऑटोप्सी से समझना होगा कि हमने इतने देवी-देवता क्यों तो बनाए हुए हैं...

More Articles Like This