nayaindia Ajit Dovals security अजित डोवाल की सुरक्षा में हुई थी चूक
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Ajit Dovals security अजित डोवाल की सुरक्षा में हुई थी चूक

अजित डोवाल की सुरक्षा में हुई थी चूक

NSA Ajit Doval Arrest

नई दिल्ली। इस साल फरवरी में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी। इस मामसे का पता चलने के बाद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, सीआईएसएफ के तीन कमांडो को नौकरी से बरखास्त कर दिया गया है। इसके अलावा डीआईजी और कमांडेंट रैंक के दो अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

यह मामला फरवरी 2022 का है, जब एक संदिग्ध शख्स कार लेकर डोवाल के दिल्ली स्थित सरकारी आवास में घुसने की कोशिश कर रहा था। हालांकि मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े जाने के बाद उसने कहा कि उसकी बॉडी में चिप लगी है और रिमोट से चलाया जा रहा है। जांच में उसकी बॉडी में कोई चिप नहीं मिली। बताया जा रहा है कि आरोपी 16 फरवरी को सुबह करीब पौने आठ बजे पर लाल रंग की गाड़ी लेकर पहुंचा था।

उसने पूछताछ में बताया कि वह कर्नाटक का रहने वाला है और किराए की कार चला रहा था। उसकी पहचान बेंगलुरु के शांतनु रेड्डी के तौर पर हुई थी। पुलिस के मुताबिक उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने उससे पूछताछ की थी। अजित डोवाल दिल्ली के सबसे सुरक्षित इलाके में जनपथ पर पर बंगले में रहते हैं। डोवाल के बंगले के पास ही हाई सिक्योरिटी वाले कई महत्वपूर्ण लोगों के बंगले हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

13 − ten =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जनजातीय नवरात्र परंपरा
जनजातीय नवरात्र परंपरा