कांग्रेस, सपा, बसपा की सोच में आम आदमी का विकास नहीं : योगी - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कांग्रेस, सपा, बसपा की सोच में आम आदमी का विकास नहीं : योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा की सोच में आम आदमी का विकास नही था, जबकि आज विकास का असली पैमाना आम जन की खुशहाली है।

योगी ने यह बात यहां बुधवार को ऐसे समय कही, जब जेवर हवाईअड्डे के निर्माण के लिए अधिग्रहीत करीब 80 प्रतिशत भूमि के कब्जा प्रमाणपत्र किसानों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपे। इस दौरान योगी ने कहा, “पिछली सरकारों के पास गरीबों और किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए फुर्सत नहीं थी। कांग्रेस, सपा और बसपा की सोच में आम आदमी का विकास था ही नहीं।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला आम आदमी भी हवाई जहाज से चले। प्रदेश सरकार इंटरकनेक्टिविटी के जरिए उस सपने को साकार कर रही है। मेरी सरकार बिना भेदभाव के लगातार यह काम कर रही है।”
योगी ने कहा कि जेवर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा भी इसी की एक कड़ी है, और इसके बन जाने से इस पूरे क्षेत्र के विकास में चार चांद लग जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, “विकास की किसी भी बड़ी परियोजना को आपसी सहमति और बेहतर संवाद के माध्यम से कैसे साकार किया जा सकता है, इसका यह बेहतरीन उदाहरण है। जेवर के किसान और गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली इस मामले में काबिले तारीफ है।”

इसे भी पढ़ें:- योगी दिखाएंगे ‘रन फॉर यूनिटी’ को हरी झंडी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “उत्तर प्रदेश में आज सात हवाईअड्डों का संचालन शुरू हो चुका है। पहले से मौजूद 17 हवाई पट्टियों को चालू करने का काम शुरू हो चुका है। कुशीनगर में भी नया हवाईअड्डा बन रहा है। आगरा और कानपुर सिविल टर्मिनल की प्रक्रिया चल रही है। अयोध्या में नया हवाईअड्डा बनाने जा रहे हैं। बेहतर एयर कनेक्टविटी हम इसलिए दे रहे हैं, ताकि उत्तर प्रदेश और यहां के लोगों का विकास हो सके।”
कार्यक्रम में नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी, जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें:- योगी ने मुलायम सिंह से मुलाकात की

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
IPL 2022 : कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार के आईपीएल भारत या यूएई में नहीं बल्कि इस देश में होंगे
IPL 2022 : कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस बार के आईपीएल भारत या यूएई में नहीं बल्कि इस देश में होंगे