Third Wave Fear Kerala: 24 घंटे में 26 हजार पार नए संक्रमित
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Third Wave Fear Kerala: 24 घंटे में 26 हजार पार नए संक्रमित

Third Wave Fear in Kerala! 24 घंटे में 26 हजार पार नए संक्रमित, अब ‘निपाह’ वायरस का भी बढ़ा खतरा

तिरुवनंतपुरम | Third Wave Fear in Kerala! सितंबर का महीना अभी शुरू ही हुआ है और केरल में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में तीसरी लहर (Third Wave) की आशंका बढ़ती जा रही है। महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से वृद्धि देखी जा रही है। केरल में कोरोना के कोहराम के अब ‘निपाह’ वायरस ने भी दस्तक दे दी है। ऐसे में केरल में संकट और गहरा गया है। केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 26 हजार 701 नए पॉजिटिव सामने आए हैं और 74 मरीजों ने दम तोड़ दिया है। केरल में बीते 24 घंटे के दौरान 28 हजार 900 मरीज कोरोना से मुक्त भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें :- Kerala में कोरोना के बीच अब ‘Nipah’ वायरस ने मचाया हड़कंप, 12 साल के बच्चे की मौत, केन्द्र अलर्ट, भेजी गई टीम

corona

Third Wave Fear Kerala: केरल में कोरोना से उत्पन्न हुई स्थिति नियंत्रण में नहीं हो पा रही है। राज्य में अबतक कोरोना के कुल 42 लाख 7 हजार 838 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 21 हजार 496 मरीजों ने अबतक दम तोड़ दिया है। वहीं राज्य में अबतक 39 लाख 37 हजार 996 लोगों ने कोरोना पर फतह पाई है। फिर भी अभी राज्य में कोरोना के 2 लाख 47 हजार 791 एक्टिव मरीज हैं।

Corona Pandemic India

यहां मिले सर्वाधिक मरीज
केरल में कोझिकोड जिले में सर्वाधिक 3 हजार 366 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। वहीं, त्रिशूर में 3,214, एर्णाकुलम में 2,915, मालप्पुरम में 2,568, पलक्कड़ में 2,373, कोल्लम में 2,368, तिरुवनंतपुरम में 2,103 कोरोना के सर्वाधिक मामले पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें :- पश्चिम बंगाल की सीएम Mamata Banerjee लड़ेंगी भवानीपुर सीट से चुनाव, 30 सितंबर को होगा मतदान

केरल में अब ‘निपाह’ वायरस ने मचाया हड़कंप
केरल में कोरोना संक्रमण के बीच अब ‘निपाह’ वायरस (Nipah Virus) ने भी दस्तक दे दी है। राज्य के कोझीकोड जिले में निपाह वायरस से एक 12 साल के बच्चे की मौत हो गई। जिसके बाद से प्रशासन हड़कंप मचा हुआ है। बच्चे की मौत के बाद प्रशासन तुरंत सक्रिय हुआ और बच्चे के संपर्क में आने वाले लोगों की तुरंत जांच की गई। वहीं, केन्द्र सरकार ने भी इस गंभीरता दिखाते हुए केरल में एक टीम भेजी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *