राजस्थान में हनीट्रेप के तीस मामले सामने आये : धारीवाल - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

राजस्थान में हनीट्रेप के तीस मामले सामने आये : धारीवाल

जयपुर। राजस्थान में दिसम्बर 2018 से गत जनवरी तक हनीट्रेप के तीस मामले सामने आये हैं। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायक कालीचरण सराफ के मूल प्रश्न के जवाब में यह जानकारी दी।

‘धारीवाल ने बताया कि इस दौरान हनीट्रेप के तीस मामले दर्ज किये गये जिनमें 21 मामलों में चालान पेश कर दिया गया। इन प्रकरणों में 95 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि जयपुर, जोधपुर और अजमेर संभाग में वर्ष 2019 से गत 31 जनवरी तक हनीट्रेप के सत्रह मामले दर्ज हुए, जिसमें नौ प्रकरणों में चार्जशीट पेश की जा चुकी है जबकि सात में जांच जारी है। इनमें एक मामले में एफआर लग चुकी है। इन मामलों में 27 लोग गिरफ्तार किये गये।

उन्होंने बताया कि जयपुर आयुक्तालय क्षेत्र में पिछले दो वर्ष हनीट्रेप के नौ मामले सामने आये। इनमें 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि कहा कि पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) ने 18 संगठित अपराध की पहचान की। जागरुक अभियान चलाया जा रहा है। आकस्मिक चैकिंग की गई तथा क्षेत्र के बीट अधिकारी को अपने क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई। इससे हनीट्रेप के मामले में कुछ कमी आई हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow