young man chewed the snake : छतीसगढ़ के इस युवक को पहले सांप ने काटा और फिर बदला लेने के लिए युवक ने सांप को जिदा चबा लिया फिर जो हुआ..
देश | छत्तीसगढ़ | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| young man chewed the snake : छतीसगढ़ के इस युवक को पहले सांप ने काटा और फिर बदला लेने के लिए युवक ने सांप को जिदा चबा लिया फिर जो हुआ..

छतीसगढ़ के इस युवक को पहले सांप ने डसा और फिर बदला लेने के लिए युवक ने सांप को जिदा चबा लिया फिर जो हुआ..

young man chewed the snake

रायगढ़ |  किसी सांप को देखते ही हमारे पसीने छूट जाते है और अगर यदि  कोई सांप काट लें तो यमराज के पास पहुंचने में समय नहीं लगता है। छतीसगढ़ से एक अनोखा चौकाने ( young man chewed the snake ) वाला मामला सामने आया है जिसमें एक युवक को सांप ने डस लिया। और बदला लेने के लिए उस युवक ने सांप के फिर से डस लिया। यानी कि जब सांप ने उस युवक को डसा तो बदले में युवक ने सांप को जिंदा चबा लिया। मामला छतीसगढ़ के रायगढ़ का बताया जा रहा है।

young man chewed the snake

also read: शर्मनाक : 3 दिन पहले हुई थी शादी, ससुराल वालों ने किया गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में लाठी डालकर, गरम चिमटे से ….

क्या था मामला ( young man chewed the snake )

युवक का नाम सन्नी देओल बताया जा रहा है। सन्नी छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र रायगढ़ का रहने वाला है। रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ वनांचल क्षेत्र के ओंगना गांव में एक सांप ने सन्नी देओल नाम के युवक को डस लिया। युवक अपने घर की सफाई कर रहा था। इस दौरान जहरीला सांप करैत घर में मिला। सन्नी उस सांप को पकड़ने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान सांप को गुस्सा आ गया और सांप ( young man chewed the snake ) ने युवक को डस लिया। लेकिन इतना ही नहीं। युवक भी कम नहीं निकला। सांप को तगड़ी टक्कर दी है। युवक ने बदला लेने के चक्कर में उस सांप को जिंदा ही चबा गया। कुछ देर बाद सन्नी की तबीयत बिगड़ी और  तुरंत उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ समय तक उसका इलाज करने के बाद डॉक्टर्स ने उसको खतरे से बाहर बता दिया।

young man chewed the snake

अंधविश्वास के चलते हुआ

सांप का नाम सुनते ही छोटे से लेकर बड़ों के पसीने छूट जाते है।कोई जहरीला सांप हो ते और भी ज्यादा खतरनाक है। सन्नी ने जिस सांप को जिंदा चबाया था उसका प्रजाति करैत बताई जा रही है। करैत सांप को अधिक जहरीला माना जाता है। अमूमन इसके काटने से किस्मत वाले ही बचते है मगर ओंगना गांव के सन्नी देओल ( young man chewed the snake ) नामक युवक को जब करैत सांप ने डसा तो उसे खुद काटकर खा लिया। ग्रामीण अंचलों में एक अंधविश्वास है कि यदि कोई जीव काटे तो उसे तुरंत काट देने से जहर का असर नहीं होता। संभवत इस मामले में भी युवक ने ऐसा कुछ किया। इसी अंधविश्वास चलते सन्नी की जिंदगी चली जाती लेकिन फिलहाल उसकी जान खतरे से बाहर है। गांवों में आज भी इसी प्रकार के अंधविश्वास कायम है।

काफी घातक होता है करैत ( young man chewed the snake )

छत्तीसगढ़ में 13 प्रजातियों के सांप पाए जातें है जिसमें करैत के डसने से हर वर्ष दर्जनों लोगों की जान जाती है। विशेषकर प्रदेश के जशपुर जिले को नागलोक कहा जाता है। यहां सांप ( young man chewed the snake ) डसने की घटना अधिक होती हैं। वहीं रायगढ़ भी जशपुर जिले से लगा है। यहां भी घने वन हैं। करैत सांप के डसने से बहुत कम लोग ही बच पातें हैं। यह सांप दिखने में शांत लगता है मगर काफी आक्रामक होता है। रात के वक्त इसके हमले अधिक होते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Indonesia की जेल में भीषण आग, जलकर 41 कैदियों की दर्दनाक मौत, चीख-पुकार से गूंज उठा पूरा परिसर
Indonesia की जेल में भीषण आग, जलकर 41 कैदियों की दर्दनाक मौत, चीख-पुकार से गूंज उठा पूरा परिसर