nayaindia Threat on 16 MLAs including Aditya आदित्य सहित 16 विधायकों पर खतरा
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Threat on 16 MLAs including Aditya आदित्य सहित 16 विधायकों पर खतरा

आदित्य सहित 16 विधायकों पर खतरा

मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार बनते ही पासा पलट गया है। अब आदित्य ठाकरे सहित उद्धव ठाकरे गुट के 16 विधायकों पर अयोग्यता की तलवार लटक रही है। पहले उद्धव ठाकरे गुट ने 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए स्पीकर से अनुरोध किया था और अब एकनाथ शिंदे गुट ने आदित्य ठाकरे सहित 16 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग की है। स्पीकर के चुनाव में भाजपा के राहुल नार्वेकर के जीतने के बाद शिंदे गुट ने उनसे 16 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग की है।

एकनाथ शिंदे गुट के मुख्य सचेतक भारत गोगावाले ने स्पीकर राहुल नार्वेकर को एक चिट्ठी दी है। इसमें कहा है कि 16 विधायकों ने व्हिप का उल्लंघन किया है। इसलिए इनकी सदस्यता रद्द हो। स्पीकर ने उनकी चिट्ठी पर विचार करने की बात कही है। दूसरी ओर शिव सेना ने भी शिंदे गुट के बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। बागी गुट के 16 विधायकों की सदस्यता का मामला पहले से सुप्रीम कोर्ट में है।

इस बीच शिव सेना में मचे घमासान को देखते हुए विधानसभा के भीतर उसका दफ्तर सील कर दिया गया। गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे की ओर से सुनील प्रभु और एकनाथ शिंदे की ओर से भारत गोगावाले ने ह्विप जारी किया था। उद्धव ठाकरे के समर्थन में 17 शिव सेना के विधायकों ने वोट किया है।

वोटिंग के बाद भी विपक्ष की तरफ से बयानबाजी होती रही। शिव सेना के संजय राउत ने कहा- शतरंज में वजीर और जिंदगी में जमीर अगर मर जाए तो समझो खेल खत्म। हमारा वजीर और जमीर अभी जिंदा है। हम बचेंगे भी और लड़ेंगे भी। कांग्रेस ने राज्यपाल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कब से स्पीकर का चुनाव कराने की मांग कर रही थी लेकिन लग रहा है कि राज्यपाल की नींद अब खुली है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने भी राज्यपाल पर निशाना साधा और कहा- मैंने कई बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है, लेकिन आज तक किसी भी राज्यपाल ने मुझे मिठाई नहीं खिलाई। मैंने महाराष्ट्र राजभवन में पहली बार ऐसा देखा है। गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फड़नवीस राजभवन गए थे तो वहां से एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें राज्यपाल दोनों को मिठाई खिला रहे थे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नीतीश से चिंतित होगी भाजपा
नीतीश से चिंतित होगी भाजपा