nayaindia Abhishek Banerjee Enforcement Directorate ईडी के सामने आज
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Abhishek Banerjee Enforcement Directorate ईडी के सामने आज

ईडी के सामने आज पेश होंगे अभिषेक

abhisekh banerjee

Abhishek Banerjee Enforcement Directorate कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी सोमवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय, ईडी के सामने पेश होंगे। कोयला तस्करी से जुड़े धन शोधन के मामले में एजेंसी ने उनको समन जारी किया है। इस मामले में सोमवार को उनसे पूछताछ होगी। दिल्ली में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए रवाना होने से पहले अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि अगर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप प्रमाणित होता है तो वे खुद को फांसी लगा लेंगे।

बहरहाल, ईडी ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी बुलाया है, लेकिन उन्होंने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए अपने घर पर ही पूछताछ करने की अपील की है। ईडी की ओर से समन दिए जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों का कहना है कि राजनीतिक बदले की भावना से उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। अभिषेक ने भी कहा कि विधानसभा चुनाव हारने के बाद भाजपा बदले की भावना से इस तरह की कार्रवाई कर रही है।

अभिषेक बनर्जी कहां राष्ट्रीय

Read also नेपाल सरकार ने भारत के प्रति दिखाया सद्भाव

पूछताछ के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले रविवार को अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी किसी भी अवैध लेन देन में उनका शामिल होना साबित कर दे, तो वे खुद को फांसी पर लटका लेंगे। कोलकाता हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए अभिषेक ने भाजपा पर राज्य विधानसभा चुनाव हारने के बाद राजनीतिक प्रतिशोध में शामिल होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- जैसा कि मैंने नवंबर में जनसभाओं में जो कहा था, मैं दोहराता हूं कि अगर कोई केंद्रीय एजेंसी 10 पैसे के भी किसी अवैध लेन देन में मेरी संलिप्तता साबित कर सकती है, तो सीबीआई या ईडी जांच की कोई आवश्यकता नहीं होगी, मैं मंच पर खुद को सार्वजनिक रूप से फांसी पर लटका लूंगा।

अभिषेक बनर्जी ने कहा- मैं किसी भी तरह की जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मामला कोलकाता का होने के बावजूद उन्हें नई दिल्ली बुलाया गया। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा- चुनाव हारने और तृणमूल कांग्रेस से राजनीतिक रूप से निपटने में नाकाम रहने के बाद वे अब बदला लेना चाहते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उद्धव ने राज्यपाल को हटाने के लिए कहा
उद्धव ने राज्यपाल को हटाने के लिए कहा