तोगड़िया करेंगे चारधाम अधिनियम के खिलाफ जंग - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

तोगड़िया करेंगे चारधाम अधिनियम के खिलाफ जंग

देहरादून। अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) के अध्यक्ष प्रवीण भाई तोगड़िया ने उत्तराखंड सरकार के चारधाम देवस्थानम अधिनियम के खिलाफ जंग का ऐलान किया है। उन्होंने प्रश्न किया कि सरकार सिर्फ मठ एवं मंदिरों का अधिग्रहण कर रही है, मस्जिदों और गिरिजाधरों का क्यों नहीं।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के पूर्व चर्चित नेता तोगड़िया ने यहां शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने पिछले 34 वर्ष राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिये कार्य किया है।

आरएसएस ने मठ, मंदिरों के अधिग्रहण के खिलाफ हमेशा आवाज उठाई, लेकिन उत्तराखंड सरकार ने चारधाम देवस्थानम अधिनियम के माध्यम से बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री सहित 51 मंदिरों के अधिग्रहण का षड्यंत्र किया है, जिसे हिन्दू समाज और अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद (अहिप) कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी दी कि यदि इस अधिनियम को वापस नहीं लिया गया तो देश भर में सन्त समाज के साथ अहिप आंदोलन करेगा। तोगड़िया ने कहा कि हम नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का पूरा सम्मान करते हैं और जो लोग इसका विरोध करते हैं, उसकी निंदा करते हैं। उन्होंने ननकारा साहिब गुरुद्वारे पर हुये हमले की भर्त्सना करते हुये केन्द्र सरकार से बंगलादेशियों की भारत में पहचान कराने की भी मांग की।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
नीट के ऑल इंडिया कोटा में आरक्षण सही
नीट के ऑल इंडिया कोटा में आरक्षण सही