nayaindia Tractor March Postponed: अब संसद कूच नहीं करेंगे किसान
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Tractor March Postponed: अब संसद कूच नहीं करेंगे किसान

किसान आंदोलन में परिवर्तन! अब संसद कूच नहीं करेंगे किसान, ट्रैक्टर मार्च हुआ स्थगित

Kishan andolan farmer protest

नई दिल्ली | Tractor March Postponed:  एक साल से दिल्ली की सरहदों पर डेरा जमाए बैठे आंदोलनकारी किसानों ने अपने आंदोलन को लेकर एक बड़ा फैसला लेते हुए संसद तक प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च को स्थगित कर दिया है। किसान यूनियन की बैठक में आज इस बात का फैसला लिया गया है। इससे पहले पीएम मोदी द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के निर्णय के बाद भी किसानों ने आंदोलन को जारी रखने और ट्रैक्टर मार्च को निकालने की बात कही थी, लेकिन आज की बैठक के बाद उन्होंने ट्रैक्टर मार्च स्थगित कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- ओडिशा में कोरोना का कहर जारी, अब इस स्कूल के 26 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

Kisan Andolan: आज सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने आंदोलन के प्रस्तावित कार्यक्रमों को लेकर बैठक की। जिसमें केन्द्र सरकार के खिलाफ आगे की रणनीतियों पर चर्चा हुई। लेकिन अभी तक ट्रैक्टर मार्च पर अड़े किसान आज अचानक से अपने फैसले में परिवर्तन कर गए और संसद मार्च को स्थगित कर दिया।

अब दिसंबर को होगी किसान बैठक
इस संबंध में जानकारी देते हुए संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कहा गया है कि किसानों ने फिलहाल संसद मार्च टाल दिया है और आगे की रणनीति के लिए आगामी 4 दिसंबर को बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा होनी है।

ये भी पढ़ें:- Congress को झटका! नगर निगम चुनाव से पहले मुकेश गोयल हुए ‘AAP’ में शामिल, सराय पिपलथला से हैं निगम पार्षद

केंद्र सरकार ने मानी पराली जलाने को अपराध से मुक्त करने की मांग
गौरतलब है कि, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी आज किसानों से अनुरोध किया था कि वे अपना आंदोलन खत्म करके अपने-अपने घर लौट जाएं। तोमर ने कहा कि कृषि कानूनों को निरस्त करने वाला विधेयक शीतकालीन सत्र के पहले दिन लोकसभा में पेश कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि, किसान संगठनों ने पराली जलाने को अपराध से मुक्त करने की मांग की थी जिसे भी केंद्र सरकार ने मान लिया है।

ये भी पढ़ें:- Sorry boss! बिग बॉस 15 की टीएरपी क्यों है इतनी गिरी हुई, जानें सही दिशा में नहीं जा पाने के पांच कारण

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
रिजॉर्ट रिसेप्शनिस्ट अंकिता का शव बरामद
रिजॉर्ट रिसेप्शनिस्ट अंकिता का शव बरामद