श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल - Naya India
देश | जम्मू-कश्मीर | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल

श्रीनगर। श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज यातायात बहाल कर दिया गया। राजमार्ग पर यातायात शुक्रवार को भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण स्थगित कर दिया गया था। एक यातायात पुलिस अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि राजमार्ग पर फंसे कश्मीर जाने वाले वाहनों को ही आज आगे जाने की अनुमति दी गई।

इन वाहनों में आवश्यक वस्तुएं और तेल टैंकरों से भरे ट्रक भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि सभी फंसे वाहनों के निकलने के बाद ही राजमार्ग पर नये सिरे से यातायात की अनुमति दी जाएगी।

अधिकारी ने बताया कि सभी मौसम में कश्मीर घाटी को देश के बाकि हिस्सों से जोड़ने वाले राजमार्ग को पंथयाल में भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण कल सुबह बंद कर दिया गया था। पंथयाल में भूस्खलन के कारण सड़क का एक हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था।

उन्होंने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) का राजमार्ग पर भूस्खलन के मलबे की सफाई के लिए काम जारी है। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाला ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबा मुगल रोड भी खोल दिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *