Train accident in Bengal बंगाल में ट्रेन हादसा, पांच की मौत
ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया| Train accident in Bengal बंगाल में ट्रेन हादसा, पांच की मौत

बंगाल में ट्रेन हादसा, पांच की मौत

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में गुरुवार की शाम को एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हुए हैं। गुरुवार की शाम को करीब पांच बजे बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस जलपाईगुड़ी के डोमोहानी के पास पटरी से उतर गई। देर रात तक राहत व बचाव का कार्य चल रहा था और कई यात्रियों के डिब्बों में फंसे होने की आशंका है। अंधेरे की वजह से बचाव अभियान में मुश्किल आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे के तुरंत बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की है। बीकानेर एक्सप्रेस मंगलवार की रात राजस्थान के बीकानेर से रवाना हुई थी। गुरुवार सुबह 5.44 बजे ट्रेन पटना रेलवे स्टेशन से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई थी, जिसके करीब 12 घंटे बाद यह हादसा हुआ। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के आला अधिकारी राहत व बचाव अभियान पर नजर रख रहे हैं। घायलों को जल्दी से जल्दी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई गई है।

इस बीच बताया गया है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव राहत व बचाव अभियान का जायजा लेने और घायलों का हाल जानने जलपाईगुड़ी जाएंगे। उन्होंने ट्विट करके बताया कि वे शुक्रवार की सुबह जलपाईगुड़ी पहुंचेंगे। इस बीच रेलवे ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और कम गंभीर लोगों को 25 हजार रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के प्रचार अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य का आरोप, रिश्वत देने से इनकार करने के कारण टिकट नहीं दिया
यूपी विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के प्रचार अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य का आरोप, रिश्वत देने से इनकार करने के कारण टिकट नहीं दिया