ट्रंप ने अलकायदा सरगना के मारे जाने की पुष्टि की - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

ट्रंप ने अलकायदा सरगना के मारे जाने की पुष्टि की

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पुष्टि की है कि पिछले महीने यमन में अमेरिकी सेना द्वारा किए गए एक ऑपरेशन में अलकायदा का सरगना कासिम अल-रिमी मारा गया। कासिम ‘अलकायदा इन अरब पेनिंसुला’ (एक्यूएपी) का संस्थापक था। सुत्रों के मुताबिक, व्हाइट हाउस ने गुरुवार को ट्रंप का बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा, अमेरिका ने यमन में एक आतंकवाद रोधी अभियान चलाया, जिसने अरब प्रायद्वीप में अलकायदा के संस्थापक और अलकायदा के सरगना कासिम अल-रिमी को सफलतापूर्वक मार गिराया।

सुत्र के अनुसार, ट्रंप ने कहा कि अल-रिमी 1990 के दशक से, ओसामा बिन लादेन के लिए अफगानिस्तान में काम कर रहा था और उसकी निगरानी में अलकायदा यमन में नागरिकों के खिलाफ अकारण हिंसा कर रहा था और अमेरिका व हमारी सेना के खिलाफ कई हमलों का संचालन करना और हमले के लिए प्रेरित करना चाहा। कासिम की मौत अलकायदा शाखा और इसकी वैश्विक गतिविधि के लिए झटका है। ट्रंप ने कहा, अमेरिका, हमारे हित, और हमारे सहयोगी उसकी मौत के परिणामस्वरूप सुरक्षित हैं।

हमें नुकसान पहुंचाने की मंशा रखने वाले आतंकियों को हम ट्रैक करके और खत्म करके अमेरिकी लोगों की रक्षा करना हम जारी रखेंगे। 41 वर्षीय कासिम अल-रिमी की मौत समूह के लिए एक बड़ा झटका है, जिसे अलकायदा के सबसे खतरनाक शाखा में से एक माना जाता रहा है, क्योंकि इसने यमन में सीमाओं से परे जाकर हमले किए हैं। सुत्रों के मुताबिक पिछले हफ्ते खबर दी थी कि अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि हवाई निगरानी और अन्य खुफिया जानकारी का इस्तेमाल करने के महीनों बाद जनवरी में हवाई हमले में उन्होंने सरगना को मार गिराया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *