nayaindia ‘न्यास’ की घोषणा का दिल्ली चुनाव से कोई लेनादेना नहीं: जावड़ेकर - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

‘न्यास’ की घोषणा का दिल्ली चुनाव से कोई लेनादेना नहीं: जावड़ेकर

नई दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने आज कहा कि राम जन्म भूमि कीर्तन क्षेत्र न्यास’ की घोषणा की ‘टाइमिंग’ का दिल्ली चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है तथा इससे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हुआ है।

जावड़ेकर ने यहाँ केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसलों की जानकारी देने के क्रम में संवाददाताओं के प्रश्न के उत्तर में कहा राम जन्म भूमि कीर्तन क्षेत्र न्यास के गठन का फैसला अयोध्या के लिए है और चुनाव यहाँ दिल्ली में हो रहे हैं। इस फैसले का दिल्ली के चुनाव से कोई संबंध नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि उच्चतम न्यायालय द्वारा न्यास के गठन के लिए दिया गया तीन महीने का समय 09 फरवरी को समाप्त हो रहा था और दिल्ली में मतदान 08 फरवरी को होना है और ऐसे में सरकार आचार संहिता हटने का इंतजार कर 09 फरवरी को इसकी घोषणा कर सकती थी, जावड़ेकर ने कहा “चुनाव सिर्फ दिल्ली में हो रहे हैं पूरे देश में नहीं।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में अन्य फैसलों के साथ राम जन्म भूमि कीर्तन क्षेत्र न्यास के गठन को भी मंजूरी दी गयी। इसके साथ ही 67.703 एकड़ अधिगृहित भूमि भी न्यास को हस्तांतरित करने पर भी कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी। जावड़ेकर ने बताया कि उच्चतम न्यायालय द्वारा मस्जिद निर्माण के लिए निर्देशित पाँच एकड़ भूमि अयोध्या में ही दी जायेगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तान में फौजी भ्रष्टाचार
पाकिस्तान में फौजी भ्रष्टाचार