nayaindia Turkey Coal Mine Explosion: तुर्की में कोयला खदान में भयंकर विस्फोट ...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Turkey Coal Mine Explosion: तुर्की में कोयला खदान में भयंकर विस्फोट ...

तुर्की में कोयला खदान में भयंकर विस्फोट से 22 की मौत, कई लोग फंसे, बचाव कार्य जारी

नई दिल्ली | Turkey Coal Mine Explosion: तुर्की में भीषण हादसा हो गया है। यहां कोयला खदान में भयंकर विस्फोट हुआ है। जिसमे 22 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 50 के करीब लोग फंसे बताए जा रहे हैं। फंसे लोगों को बचाने के लिए बचाव दल खदान में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। वहीं, तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने इस हादसे को तुर्की की सबसे घातक औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक बताया है।

Turkey Coal Mine Explosion: जानकारी के अनुसार, ये हादसा शुक्रवार देर शाम तुर्की के काला सागर तट पर एक कोयला खदान में उस समय हुआ जब वहां बड़ी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे। भीषण विस्फोट होने के बाद कम से कम 22 लोगों की मौत हो चुकी है और अभी कई लोग वहां फंसे हुए बताए जा रहे है। तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू का कहना है कि खदान में कुल 110 लोग काम कर रहे थे।

ये भी पढ़ें:- अब स्कूल में टीचर ने पहने जींस, टीशर्ट और टाइट कपड़े तो रूक जाएगा प्रमोशन-वेतन और बोनस!

मिथैन गैस की वजह से हुआ विस्फोट
बताया जा रहा है कि, ये विस्फोट खदान में बने मिथैन गैस की वजह से हुआ है। तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका कहा कि खदान में से जिंदा निकाले जाने के बाद 8 लोगों का अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी ने जानकारी देते हुए कहा कि कई बचाव टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

ये भी पढ़ें:- भारत पृथ्वी का अकेला धर्मराष्ट्र!

राष्ट्रपति रेसेप तईप ने जताया दुख, सभी कार्यक्रम किये रद्द
Turkey Coal Mine Explosion: तुर्की में हुए इस भीषण दर्दनाक हादसे पर तुर्की राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दाेगन ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने आज अपने सभी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया है। राष्ट्रपति शनिवार यानि आज हादसे वाली जगह पर जाएंगे और उन्होंने उम्मीद जताई है कि, खदान में फंसे लोगों को जल्द ही सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:- जीत-हार के घूंघट से झांकता मुस्तक़बिल

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × five =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एके एंटनी के बेटे ने छोड़ी कांग्रेस
एके एंटनी के बेटे ने छोड़ी कांग्रेस