nayaindia तुर्की में भूकंप, 20 लोगों की मौत - Naya India
बूढ़ा पहाड़
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

तुर्की में भूकंप, 20 लोगों की मौत

Earthquake in Sikar

अंकारा। पूर्वी तुर्की में रिक्टर पैमाने पर 6.8 तीव्रता के भूकंप के झटके आने के बाद कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है और 1,015 अन्य घायल हो गए हैं। शुक्रवार रात 8.55 बजे एलाजिग प्रांत में भूकंप आया। इसका केंद्र सिवरिस जिला रहा, साथ ही पड़ोसी प्रातों और सीरिया और जॉर्जिया जैसे देशों में भी इसके झटके महसूस किए गए।

आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्रेसीडेंसी (एएफएडी) ने कहा कि एलाजिग में सबसे ज्यादा 560 लोग घायल हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्री फहरेत्तिन कोका ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि तलाशी और बचाव अभियान जारी है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और जो प्रभावित हुए हैं, उनकी सेवा के लिए फैसिलिटी खोली गई हैं। एएफएडी ने कहा कि शुरुआती झटकों के बाद 2.7 से लेकर 5.4 की तीव्रता के 118 झटके महसूस किए गए।

इसे भी पढ़ें : चीन ने 13 शहर में लगाया यात्रा प्रतिबंध

राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री हुलुसी अकार ने कहा कि सेना आवश्यकता पड़ने पर मदद करने के लिए तैयार है। उस्मानी, टुनसेली और हाटे सहित अन्य प्रांतों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके अलावा, उत्तरी सीरियाई क्षेत्रों इदलिब, अजाज, अल-बाब, जारबुलुस, अफरीन और ताल अब्याद में भी झटके महसूस किए गए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
महिला आरक्षण बिल में अब क्या दिक्कत है?
महिला आरक्षण बिल में अब क्या दिक्कत है?