nayaindia tower demolition date extended ट्विन टावर गिराने की तारीख बढ़ी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| tower demolition date extended ट्विन टावर गिराने की तारीख बढ़ी

ट्विन टावर गिराने की तारीख बढ़ी

Notice Center ED Director
Source : Hindusthan

नई दिल्ली। नोएडा में सुपरटेक ट्विन टावर को गिराने की कार्रवाई 28 अगस्त से शुरू होगी। ढहाने की कार्रवाई चार सितंबर तक चलेगी। नोएडा ट्विन टावर को ढहाने का समय सुप्रीम कोर्ट ने 28 अगस्त तक का समय बढ़ाया है। विस्फोटक लगाने में हो रही देरी की वजह से नोएडा प्राधिकरण ने और समय मांगा था, जिसे स्वीकार करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इसकी मंजूरी दे दी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक ट्विन टावर को ढहाने का समय 28 अगस्त से शुरू होगा न कि 21 अगस्त से।

किसी भी तकनीकी खराबी या मौसम संबंधी समस्याओं के मामले में 29 अगस्त से चार सितंबर तक सात दिन की अवधि दी गई है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा अथॉरिटी व अन्य की योजना पर मुहर लगाई है। पहले ये कार्रवाई 21 अगस्त को शुरू होनी थी और ये कार्रवाई 28 अगस्त तक खत्म होनी थी। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान नोएडा अथॉरिटी ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर और समय की मांग की थी।

पिछली सुनवाई में सरकारी रिसर्च इंस्टीट्यूट ने सुप्रीम कोर्ट के सामने परेशानी बताई थी और कहा था कि ट्विन टावर ढहाने पर पूरा डाटा नहीं दिया गया। आसपास की इमारतों पर विस्फोट के प्रभाव के बारे में जानकारी नहीं दी गई। सुप्रीम कोर्ट ने सभी एजेंसियों को तोड़फोड़ योजना को अंतिम रूप देने के लिए छह अगस्त को बैठक करने का निर्देश दिया था और कहा कि एडिफिस और सुपरटेक को सहयोग करना चाहिए।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हवाई रक्षा प्रणाली मिसाइल का सफल टेस्ट
हवाई रक्षा प्रणाली मिसाइल का सफल टेस्ट