• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में देरी से जुड़े प्रश्न पर मंत्रियों ने दिए जवाब

Must Read

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज पोस्टमार्टम रिपोर्ट देरी से मिलने के कारण हो रही परेशानियों से जुड़े प्रश्न का गृह मंत्री के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने भी जवाब दिया। दोनो ने इसे जल्द उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक पहल करने का आश्वासन दिया।

भाजपा सदस्य रजनीश सिंह ने प्रश्नोत्तरकाल में पूरक प्रश्नों में कहा कि 15 नवम्बर 19 से 15 जनवरी 20 तक केवल रायपुर एवं बिलासपुर जिले में 1647 मामलों में पोस्टमार्टम रिपोर्ट नही मिली है,जबकि राज्यस्तर पर इनकी तादाद बहुत ज्यादा हो जाती है।

उन्होने कहा कि समय से रिपोर्ट नही मिलने से बीमा राशि भुगतान,पेंशन आदि भी नही मिल पाती। उन्होने कहा कि इससे अपराधों पर कार्रवाई भी प्रभावित होती है। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट को कितनी अवधि में देना है इसके लिए कोई तय नियम नही है। संचालानालय से जारी पत्र में जरूर सात दिन में रिपोर्ट देने की अपेक्षा की गई है।

भाजपा सदस्यों के साथ ही जनता कांग्रेस के धर्मजीत सिंह ने इस समस्या को गंभीर बताया। मंत्री ने कहा कि यह स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा मामला है,फिर भी वह कोशिश करेंगे। विधानसभा अध्यक्ष डा.चरण दास महंत ने इस पर सदन में मौजूद स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव से जवाब देने को कहा। सिंहदेव ने कहा कि यह बहुत ही संवेदनशील मामला है।

उन्हे भी इस समस्या की जानकारी हैं। इस बारे में वह दो तीन बैठके भी कर चुके है। उन्होने कहा कि पोस्टमार्टम कब हुआ और थानों को कब रिपोर्ट दी गई,इसकी जानकारी रखने को कहा गया है। सिंहदेव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की जवाबदेही रहेंगी कि रिपोर्ट में अनावश्यक देरी नही हो।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This