nayaindia two sikhs killed in pakistan पाकिस्तान में दो सिखों की हत्या
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| two sikhs killed in pakistan पाकिस्तान में दो सिखों की हत्या

पाकिस्तान में दो सिखों की हत्या

Indo Pak Better chance

नई दिल्ली। पाकिस्तान में दो सिखों की हत्या को लेकर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है। भारत ने इस हत्याकांड को नृशंस और दुखद बताते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं पाकिस्तान में लगातार हो रही हैं। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है- दुख की बात है कि यह पहली ऐसी घटना नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में दो सिख कारोबारियों की हत्या कर दी गई है।

इस बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से कहा गया- हमने पेशावर में अज्ञात हथियारबंद लोगों द्वारा दो सिख व्यापारियों की नृशंस हत्या की रिपोर्ट देखी है। दुख की बात है कि यह है ऐसा पहला मामला या दुर्लभ घटना नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात हमलावरों ने रविवार को दो सिख व्यापारियों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार बाइक सवार दो लोगों द्वारा सुबह हमला किए जाने के बाद सलजीत सिंह और रंजीत सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि ये दोनों लोग मसालों का कारोबार करते थे और पेशावर से लगभग 17 किलोमीटर दूर सरबंद के बाटा ताल बाजार में उनकी दुकानें थीं। अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने पुलिस को दोषियों की गिरफ्तारी के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने घटना को अंतर-धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश करार देते हुए कहा कि मृतकों के परिवारों को न्याय दिलाया जाएग। पेशावर में करीब 15 हजार सिख रहते हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

10 − 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बागी विधायक गोवा पहुंचे, आज आएंगे मुंबई
बागी विधायक गोवा पहुंचे, आज आएंगे मुंबई