nayaindia Uddhav handling the organization संगठन संभालने में लगे उद्धव
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Uddhav handling the organization संगठन संभालने में लगे उद्धव

संगठन संभालने में लगे उद्धव

Maharashtra politics Uddhav Thackeray

मुंबई। शिव सेना के करीब 40 विधायकों के बागी होने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अब पार्टी बचाने के प्रयास में लग गए हैं। ध्यान रहे एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाला गुट शिव सेना पर दावा कर रहा है। शिव सेना को उनके हाथ में जाने से बचाने के लिए उद्धव संगठन पर पकड़ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस सिलसिले में उन्होंने शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। इसमें अपनी पकड़ दिखा कर ठाकरे बागियों को संदेश देंगे। उससे पहले शुक्रवार को उन्होंने पार्टी के जिला ईकाई के प्रमुखों को संबोधित किया।

जिला अध्यक्षों को संबोधित करते हुए ठाकरे ने बागियों पर निशाना साधा। उन्होंने जिला अध्यक्षों से मौजूदा संकट पर राय भी मांगी। शिव सेना भवन में उन्होंने वर्चुअल तरीके से नेताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पहले भी पार्टी में विद्रोह होने के बावजूद शिव सेना दो बार सत्ता में आई। ठाकरे ने कहा- मैंने मुख्यमंत्री का आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ खाली कर दिया है, लेकिन अपना दृढ़ संकल्प नहीं छोड़ा।

मुख्यमंत्री ने कहा पिछले ढाई साल में उन्होंने अपनी खराब सेहत के साथ-साथ कोविड-19 महामारी से लड़ाई लड़ी, लेकिन विरोधियों ने इस स्थिति का फायदा उठाया। जिला प्रमुखों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी या बाल ठाकरे का नाम लिए बिना बागियों को संदेश दिया और कहा- आप पेड़ के फूल, फल और टहनी ले जा सकते हैं लेकिन जड़ें नहीं तोड़ सकते। आप कितनी दूर जा सकते हैं।

बागियों के नेता एकनाथ शिंदे को लेकर उन्होंने कहा- मैंने एकनाथ शिंदे के लिए सब कुछ किया। मैंने उन्हें वह विभाग दिया जो मेरे पास था। उनका अपना बेटा आज सांसद है लेकिन मेरे बेटे के बारे में टिप्पणियां की जा रही हैं। क्या मेरे बेटे को राजनीति में बढ़ने का हक नहीं है। उन्होंने कहा- मेरे खिलाफ बहुत सारे आरोप लगाए गए हैं। मेरी गर्दन से लेकर पांव तक दर्द हो रहा था। शरीर सही से काम नहीं कर पा रहा था, तब कुछ लोगों को लगा यह यह ठीक मौका है। लेकिन मुझे इसकी परवाह नहीं है कि मैं पावर गेम में नहीं हूं। हम लड़ाई को मजबूती से लडेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सलमान रशदी की स्थिति में सुधार
सलमान रशदी की स्थिति में सुधार