nayaindia floor test supreme court
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| floor test supreme court

कल उद्धव सरकार को साबित करना होगा बहुमत, सुप्रीम कोर्ट का फैसला

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला देते हुए कहा कि उद्धव सरकार कल अपना बहुमत साबित करें। गौरतलब है कि राज्यपाल ने उद्धव सरकार को कल 30 जून को फ्लोर टेस्ट करने का आदेश दिया था। जिसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई थी।

बहुमत साबित करने से पहले उद्धव दे सकते हैं इस्तीफा

मीडिया में खबर चल रही है कि उद्धव ठाकरे बहुमत साबित करने से पहले ही इस्तीफा दे सकते हैं।

महाविकास अघाड़ी सरकार में यह संकट तब आया जब शिवसेना के 35 से ज्यादा विधायकों ने बगावत कर दी। इतनी बड़ी बगावत से उद्धव ठाकरे बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। सरकार तो उनके हाथ से जाएगी ही, पार्टी की कमान भी उनके हाथ से निकल सकते हैं। बागी विधायकों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर हिंदुत्व की विचारधारा छोड़ने का आरोप लगाया है। साथ ही भाजपा के साथ सरकार न बनकार एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने को लेकर भी इन बगावती विधायकों ने विरोध दर्ज कराया है।

देवेन्द्र फड़नवीस बन सकते हुए मुख्यमंत्री, एकनाथ शिंदे को उपमुख्यमंत्री का पद

अगर कल होने वाले फ्लोर टेस्ट में सरकार गिर जाती है तो उम्मीद की जा रही है कि देवेन्द्र फड़नवीस फिर से मुख्यमंत्री बन सकते हैं। शिवसेना के बगावती गुट का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि यह लड़ाई अभी खत्म नहीं होगी। क्योंकि शिवसेना पाटी की कमान किसके हाथ में रहेगी इसे लेकर भी ठाकरे गुट और​ शिंदे गुट में जोरदार ठकराव होने की उम्मीद है।

शिवसेना की बगावत में भाजपा का हाथ

भाजपा पर आरोप लग रहे हैं कि शिवसेना की इस बगावत में भाजपा पर्दे के पीछे काम कर रही है। उसने ही इन बगावती विधायकों को उकसाया और सरकार गिराने के लिए तैयार कर लिया। हालांकि भाजपा का कहना है कि यह बगावत शिवसेना के अंदर की लड़ाई है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे खुद अपनी पार्टी को संभालने में नाकाम रहे हैं और अपनी नाकामी को छुपाने के लिए भाजपा को दोष दे रहे हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × four =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लालू, सोरेन और ममता परिवार पर तलवार
लालू, सोरेन और ममता परिवार पर तलवार