nayaindia Uddhav's appeal to the rebels बागियों से उद्धव की अपील
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| Uddhav's appeal to the rebels बागियों से उद्धव की अपील

बागियों से उद्धव की अपील

मुंबई। शिव सेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के विधायकों से लौट आने की अपील की है। अदालती लड़ाई और विधानसभा में जोर आजमइश की तैयारियों के बीच ठाकरे ने बागी विधायकों के प्रति नरमी दिखाते हुए कहा है कि वे मुंबई लौटें और सामने बैठ कर बात करें। उन्होंने यह भी कहा कि आमने-सामने बैठ कर बात करने से कोई रास्ता निकलेगा। उद्धव की यह अपील ऐसे समय में आई है, जब एकनाथ शिंदे और उनके गुट के बागी विधायकों के मुंबई लौटने की चर्चा शुरू हुई है। यह भी कहा जा रहा है कि शिंदे और उद्धव की बातचीत भी हुई है।

गौरतलब है कि शिव सेना विधायकों के बागी होकर सूरत और फिर गुवाहाटी जाने के दौरान शुरुआती दिनों में कुछ बातचीत हुई थी लेकिन उसके बाद गतिरोध आ गया था। बाद में शिव सैनिकों ने बागी विधायकों के कार्यालयों पर हमले किए और आदित्य ठाकरे ने कहा कि किसी भी बागी नेता को पार्टी में नहीं लिया जाएगा। गुवाहाटी में शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने बागियों को गद्दार बताते हुए पोस्टर लगवाए हैं। ध्यान रहे शिव सेना के करीब 40 विधायक बगावत करके गुवाहाटी चले गए हैं और भाजपा के संपर्क में हैं।

उद्धव ने अपनी पार्टी के बागी विधायकों से मार्मिक अंदाज में अपील करते हुए कहा- शिव सैनिक विधायक भाइयों और बहनों जय महाराष्ट्र! आप पिछले कुछ दिनों से गुवाहाटी में फंसे हुए हैं। आपके बारे में रोज नई नई जानकारियां सामने आ रही हैं, आप में से कई लोग संपर्क में भी हैं। आप अभी भी दिल से शिव सेना में हैं। आप में से कुछ विधायकों के परिवार के सदस्यों ने भी मुझसे संपर्क किया है और मुझे अपनी भावनाओं से अवगत कराया है।

उद्धव ने आगे कहा- शिवसेना के परिवार के मुखिया के रूप में मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। भ्रम से छुटकारा पाएं, इसका एक निश्चित रास्ता होगा, हम बैठेंगे एक साथ और इससे बाहर निकलने का रास्ता खोजें। किसी के गलत कामों के झांसे में न आएं, शिव सेना द्वारा दिया गया सम्मान कहीं नहीं मिल सकता, आगे आकर बोलेंगे तो मार्ग प्रशस्त होगा। शिव सेना पार्टी प्रमुख और परिवार के मुखिया के रूप में, मुझे अभी भी आपकी चिंता है। अंदर आओ, एक नजर डालें और आनंद लें!

बाद में शिव सेना के के विधायक वैभव नायक ने कहा- उद्धव जी जो बोल रहे हैं, वो सच बोल रहे हैं। कई विधायक और विधायकों के परिवार उद्धव जी के साथ है। साथ ही जो विधायकों को चुन कर देते हैं, वो भी उद्धव जी के साथ हैं। पिछले सात आठ दिनों में इन सभी लोगों ने उद्धव जी पर विश्वास दिखाया है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

seventeen − 10 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बिहार में नुकसान, भाजपा की कहां से भरपाई?
बिहार में नुकसान, भाजपा की कहां से भरपाई?