nayaindia Ukraine Russian forces यूक्रेन ने रूसी सेना को पीछे धकेला
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Ukraine Russian forces यूक्रेन ने रूसी सेना को पीछे धकेला

यूक्रेन ने रूसी सेना को पीछे धकेला

russia ukraine conflict

कीव। रूस पर यूक्रेन के हमले के 83 दिन हो गए हैं और अब यूक्रेन की सेना ने दावा किया है कि उसने रूसी सेना को पीछे धकेल दिया है। यूक्रेन का कहना है कि उसके जवाबी हमले से रूसी सैनिक कई क्षेत्रों से पीछे हट रहे हैं। यूक्रेन के सैनिकों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे रूसी सीमा पर खड़े हैं और अपने राष्ट्रपति को बोल रहे हैं कि वे यहां पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रिया में यूक्रेन के पूर्व राजदूत ओलेक्सेंडर शेरबा ने ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो में दिख रहा है कि यूक्रेन के सैनिक यूक्रेन-रूस सीमा पर पहुंच गए हैं और उत्साहित हैं। शेरबा ने कैप्शन में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दिमीर जेलेंस्की के लिए लिखा है- मिस्टर प्रेसिडेंट हम दुश्मन राज्य के साथ यूक्रेन की राज्य सीमा पर पहुंच गए हैं। मिस्टर प्रेसिडेंट, वी मेड इट। इससे पहले यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया था कि यूक्रेन की क्षेत्रीय डिफेंस फोर्स की 127वीं ब्रिगेड की एक बटालियन रूसी सीमा पर पहुंच गई है।

उधर ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने यूक्रेन की स्थिति पर जारी अपडेट में कहा है कि फरवरी के बाद से रूसी सेना को काफी नुकसान हुआ है। इससे वह युद्ध में पिछड़ रहा है और अगले 30 दिनों में रूस की स्थिति सुधरने की संभावना कम है। इस बीच बर्लिन में नाटो के विदेश मंत्रियों की एक बैठक हुई है, जिसमें जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बारबॉक ने कहा कि जब तक यूक्रेन को अपने देश की आत्मरक्षा के लिए इस समर्थन की आवश्यकता है, तब तक वह सैन्य मदद करेंगी।

Leave a comment

Your email address will not be published.

7 − 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
क्या प्रियंका बनेंगी कांग्रेस अध्यक्ष
क्या प्रियंका बनेंगी कांग्रेस अध्यक्ष