nayaindia Corona Update :अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की भी कोरोना से मौत , दिल्ली के AIMS में चल रहा था इलाज - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Corona Update :अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की भी कोरोना से मौत , दिल्ली के AIMS में चल रहा था इलाज

New Delhi : अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का शुक्रवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया. कोरोना से संक्रमित होने के बाद 62 वर्षीय छोटा राजन को पिछले दिनों तिहाड़ जेल से AIMS में भर्ती कराया गया था.बता दें कि छोटा राजन उर्फ़ सदाशिव तिहाड़ जेल परिसर की जेल नंबर 2 के अति सुरक्षित वार्ड में रखा गया था. छोटा राजन को विभिन्न आपराधिक मामलों में 10 साल तक की सजा भी हो चुकी है. ध्यान रहे छोटा राजन और दाऊद इब्राहिम कभी एक ही गिरोह में हुआ करते थे लेकिन दाऊद की भारत विरोधी शक्तियों के साथ मिलने के बाद छोटा राजन उससे अलग हो गया था.

1993 के सीरियल बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी था छोटा राजन

मुंबई में 1993 के सीरियल बम ब्लास्ट में भी छोटा राजन मुख्य आरोपी था. छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र निकालजे था. 2015 में उसे इंडोनेशिया से भारत प्रत्यर्पित कर लाया गया था. 26 अप्रैल को उसे कोरोना संक्रमण से इलाज के लिए एम्स ले जाया गया था. तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने बताया कि 26 अप्रैल को एक केस की सुनवाई के दौरान बताया था कि छोटा राजन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर पेशी के लिए नहीं लाया जा सकता. बाद में पता चला था कि इसकी वजह थी कि वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद इलाज के लिए उसे दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया था.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा, दसवीं, बारहवीं कक्षा के परीक्षाथियों को लगवायी जाए वैक्सीन

बैंकॉक में दाऊद के आदमियों ने छोटा राजन पर किया था हमला

बैंकॉक में दाऊद के आदमियों ने छोटा राजन पर हमला भी किया था जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसके पेट की एक महत्वपूर्ण आंत को खासा नुकसान पहुंचा था. इसके बाद छोटा राजन को सीबीआई द्वारा जारी कराए गए इंटरपोल रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर मलेशिया में गिरफ्तार कर लिया गया था. उसे भारत डिपोर्ट करके लाया गया था. भारत लाए जाने के बाद भी सुरक्षा कारणों के चलते उसे मुंबई की जेलों में नहीं रखा गया क्योंकि यह आशंका थी कि दाऊद समर्थित ग्रुप उसके खिलाफ षड्यंत्र रच सकते हैं और मुंबई की जेल में उस पर हमला हो सकता है. इस आशंका के मद्देनजर छोटा राजन को सभी मामलों की सजा भुगतने के लिए दिल्ली की तिहाड़ जेल भेज दिया गया था.

इसे भी पढ़ें – Corona Impact:अब संक्रमण के कारण निकालनी पड़ रही हैं आंखें, सूरत में मिले सबसे ज्यादा मरीज

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली पुलिस से बदसलूकी कांग्रेस के पूर्व विधायक को भारी, किए गए गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस से बदसलूकी कांग्रेस के पूर्व विधायक को भारी, किए गए गिरफ्तार