nayaindia उप्र: महिला दिवस पर 15 हजार महिलाओं को लगा कोविड वैक्सीन - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

उप्र: महिला दिवस पर 15 हजार महिलाओं को लगा कोविड वैक्सीन

लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में महिलाओं के लिए खास तौर पर स्थापित किए गए महिला टीकाकरण केंद्रों पर 15 हजार से ज्यादा महिलाओं को कोविड-19 वैक्सीन दिए गए।

दरअसल, योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को सभी जिलों में महिलाओं का टीकाकरण करने के लिए विशेष रूप से 3-3 कें द्र बनवाए थे।

खासतौर पर केवल महिलाओं के लिए बने इन केंद्रों में टीका लगाने वाले स्टॉफ में भी सभी महिलाएं ही थीं। इन विशेष टीकाकरण केंद्रों पर कुल 15,710 महिलाओं को टीका लगाया गया था।

इस तरह कुल 3,378 टीकाकरण केंद्र सोमवार की देर रात तक 1,82,676 लाभार्थियों को कोविशील्ड और कोवैक्सीन के डोज दिए जा चुके थे। इन लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज 5 अप्रैल को दिया जाएगा। ये वैक्सीन डोज पाने वालों में 60 साल या इससे ज्यादा उम्र के लोग और बीमारियों से ग्रसित 45 से 59 साल की आयु के बीच लगे थे।

स्वास्थ्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि राज्य में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 103 नए मामले सामने आए हैं। नए मामलों में लखनऊ के 16, गाजियाबाद के 9 और गौतम बुद्ध नगर के 9 मामले शामिल हैं। इसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या 1,634 हो गई है। वहीं इसी दौरान कानपुर और आगरा में एक-एक व्यक्ति की कोरोनावायरस से मौत हो गई। इस अवधि में 113 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज भी हुए।

प्रसाद ने आगे कहा, “उप्र में मामले नियंत्रण में हैं लेकिन कई राज्यों में मामले बढ़ रह हैं। लिहाजा जरूरी है कि हम सुरक्षा उपायों का पालन करते रहें। साथ ही टीकाकरण के मामले में भी ढिलाई न बरतें। हम लगातार टीकाकरण प्रक्रिया को तेज कर रहे हैं, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ सकें।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.

8 − 5 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राहुल गांधी का लॉन्ग मार्च
राहुल गांधी का लॉन्ग मार्च