UP Aganwadi Recruitment 2021 : यूपी में आंगनबाड़ी सहायिका और आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया|

UP Aganwadi Recruitment 2021 : यूपी में आंगनबाड़ी सहायिका और आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

jobs

नई दिल्ली.  यूपी के विभिन्न जिलों में आंगनबाड़ी सहायिका और आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पदों पर भर्तियां हो रही हैं। इन पदों के लिए अभ्यर्थी यूपी बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की अधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आइये जानते है कि किस जिले में कितने पदों पर भर्तियां की हो रही है और आवेदन की अंतिम तिथि क्या हैं…..

reqirment

यहां हो रही भर्तियां

प्रदेश के 12 जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री और आंगनबाड़ी सहायिकाओं के रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन संबंधित जिलों के जिला कार्यक्रम अधिकारिक कार्यालय की ओर जारी किया गया है। मुरादाबाद, बागपत, रामपुर, कानपुर नगर, बाराबंकी, लखनऊ, गाजीपुर, चंदौली, बांदा, कुशीनगर, सहारनपुर, बिजनौर, शामिली जिलों में भर्तियां हो रही है।

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आंगनबाड़ी कार्यकत्री और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य हैं। वहीं आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 5वीं पास निर्धारित की गई है। आंगनबाड़ी कार्यकत्री और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री पद के लिए अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए अभ्यर्थी की आयु 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 

jobs

ऐसे करें आवेदन

-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट balvikasup.gov.in पर जाएं.

-यहां वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment में जाएं

-अब ‘Application form for Recruitment of Aganwadi Workers/ Mini Aganwadi Workers/ Aganwadi Helpers’ पर क्लिक करें.

-अब Online Application Form भरें.

-आवेदन फॉर्म भरने के लिए जनपद का नाम, परियोजना / ब्लॉक का नाम, ग्रामीण/शहरी, ग्राम सभा/वार्ड का नाम और पद का नाम चुन कर फॉर्म भरें.

-आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *