nayaindia UP Board 12th Exam Cancelled: यूपी में 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, सीएम योगी ने बैठक के बाद किया ऐलान - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

UP Board 12th Exam Cancelled: यूपी में 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द, सीएम योगी ने बैठक के बाद किया ऐलान

Punjab School Reopen

लखनऊ । कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने देश में बोर्ड की परीक्षाओं पर ब्रेक लगा दिए है. एक के बाद एक हर राज्य महामारी के खतरे को देखते हुए बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश सरकार ने भी अपनी बोर्ड की परीक्षा रद्द कर दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद डिप्टी सीएम ने इसका ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि छात्रों की सुरक्षा को देखते सरकार ने ये फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें:- CBSE Board 12th Exam: सीबीएसई का फॉर्मूला जल्दी आएगा

इससे पहले सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) की 12वीं की परीक्षा रद्द की गई थी. केंद्र के इस फैसले के बाद राजस्थान की गहलोत सरकार ने भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को कल रद्द कर दिया था. इसके अलावा गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखंडए गोवाए हरियाणा सहित कई अन्य राज्यों ने बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan Board Exam Cancelled: राजस्थान में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द, गहलोत सरकार ने लिया बड़ा फैसला

सीएम योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में आज डिप्टी सीएम और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर बैठक में शामिल हुए. यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही रद्द की जा चुकी हैं. डिप्टी सीएम ने बताया कि 10वीं कक्षा में जिस तरह नंबरों का फॉर्मूला रखा गया है वो ही फॉर्मूला 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए अपनाया जाएगा. बता दें कि उत्तर प्रदेष बोर्ड की 12वीं की परीक्षा के लिए 26 लाख 9 हजार 501 विद्यार्थी पंजीकृत हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.

sixteen + thirteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
एक्टिव केस 90 हजार के पार
एक्टिव केस 90 हजार के पार